लखनऊ ओलंपिक संघ का पुनर्गठन, वार्षिक कैलेंडर जारी

0
60

लखनऊ : लखनऊ ओलंपिक संघ की नवगठित कार्यकारिणी का गठन मंगलवार को स्काईटेल होटल, वजीर हसन रोड में आयोजित बैठक में किया गया। नवगठित कार्यकारिणी के मुख्य संरक्षक पंकज सिंह (उत्तर प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष व विधायक) और संरक्षक वरिष्ठ समाजसेवी मुरलीधर आहूजा होंगे।

संघ का चेयरमैन डा.आनन्देश्वर पाण्डेय (महासचिव उत्तर प्रदेश ओलंपिक संघ), अध्यक्ष विराज सागर दास (अध्यक्ष, उत्तर प्रदेश ओलंपिक संघ) व महासचिव डा.सैयद रफत जुबैर रिजवी (कोषाध्यक्ष, उत्तर प्रदेश ओलंपिक संघ को बनाया गया। इनका सभी सदस्यों ने हर्षध्वनि से स्वागत किया।

हर साल ग्रीष्मकालीन व शीतकालीन खेल ओलंपियाड का होगा आयोजन

संरक्षक वरिष्ठ समाजसेवी मुरलीधर आहूजा ने लखनऊ में खेलों को आगे बढ़ाने के लिए पूरा सहयोग देने का आश्वासन दिया और कहा कि हम खिलाड़ियों की मदद के लिए हर समय तैयार है। इस अवसर पर लखनऊ ओलंपिक संघ ने अपना वार्षिक कैलेंडर जारी करते हुए कई महत्वपूर्ण घोषणाएं भी की।

ये भी पढ़ें : राज्य वूशु में रायबरेली के खिलाड़ियों ने जीते दो स्वर्ण सहित 6 पदक

महासचिव डा.सैयद रफत जुबैर रिजवी ने बताया कि 23 जून को ओलंपिक दिवस पर भव्य कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। हम हर साल 15 मई से 15 जून तक ग्रीष्मकालीन खेल ओलंपियाड आयोजित करेंगे। इसके अलावा दिसंबर से जनवरी माह के मध्य शीतकालीन खेल ओलंपियाड का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान नवगठित कार्यकारिणी का सम्मान भी किया गया।

मिशन विजय पथ के अंतर्गत उदीयमान खिलाड़ियों को आर्थिक सहायता

इस अवसर पर संरक्षक मुरलीधर आहूजा, चेयरमैन डा.आनन्देश्वर पाण्डेय व महासचिव डा.सैयद रफत जुबैर रिजवी ने बताया कि आने वाले सत्र में लखनऊ ओलंपिक संघ विभिन्न खेल गतिविधियों के आयोजन को को मूर्तरुप देगा। इसके साथ ही उदीयमान खिलाड़ियों को उनके खेल को आगे बढ़ाने के लिए आर्थिक सहायता व समय-समय पर अन्य जरुरी मदद दी जाएगी। इसके साथ ही खेल संघों को उनकी गतिविधियों के संचालन के लिए जो भी जरुरी सहायता की दरकार होगी वह लखनऊ ओलंपिक संघ उन्हें प्रदान करेगा।

  • मुख्य संरक्षक पंकज सिंह
  • संरक्षक मुरलीधर आहूजा
  • चेयरमैन डा.आनन्देश्वर पाण्डेय
  • अध्यक्ष विराज सागर दास
  • महासचिव डा.सैयद रफत

डा.सैयद रफत जुबैर रिजवी ने बताया कि लखनऊ में खेलों को नई गति देने के लिए प्रत्येक माह के दूसरे रविवार को लखनऊ ओलंपिक संघ की मासिक बैठक होगी जिसमें जिले में हुई खेल गतिविधियों की समीक्षा होगी। वहीं मिशन विजय पथ के अंतर्गत उदीयमान खिलाड़ियों को आर्थिक सहायता भी दी जाएगी।

इस अवसर पर लखनऊ ओलंपिक संघ के मुख्य संरक्षक पंकज सिंह (उत्तर प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष व विधायक) ने अपने प्रेषित बधाई संदेश में लखनऊ में खेलों के विकास के लिए आयोजित होने वाली गतिविधियों के लिए हरसंभव सहायता देने का वचन दिया।

उन्होंने कहा कि उनके अगले लखनऊ आगमन पर उनके द्वारा आयोजित कार्यक्रम में नवगठित कार्यकारिणी के समस्त सदस्यों को सम्मानित किया जाएगा।

नवगठित कार्यकारिणी में अन्य पदों में वरिष्ठ उपाध्यक्ष अनुराग मिश्रा अन्नू व कोषाध्यक्ष मो.नदीम होंगे। इसके अलावा संजय मिश्रा, नरेंद्र सिंह चौहान, जसपाल सिंह, राजकुमार को उपाध्यक्ष बनाया गया है।

संयुक्त सचिव आनंद किशोर पाण्डेय, प्रत्यूष पाण्डेय, प्रवीण गर्ग व मालविका बाजपेयी, शशिकांत वर्मा को बनाया गया है। कार्यकारिणी सदस्यों में विनीत बिसारिया, एडवोकेट अब्दुल मुकीद खान, अनवर कादिर, संजय सचदेवा, धमेंद्र चौरसिया, राजीव टंडन, व प्रतीक सिंह को बनाया गया है।

बैठक में लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय

  • प्रत्येक माह के दूसरे रविवार को लखनऊ ओलंपिक संघ की मासिक बैठक
  • मिशन विजय पथ के अंतर्गत उदीयमान खिलाड़ियों का सम्मान व आर्थिक सहायता
  • 23 जून को ओलंपिक दिवस पर भव्य कार्यक्रम
  • 15 मई से 15 जून तक ग्रीष्मकालीन ओलंपिक खेलों का आयोजन एवं 23 जून को ओलंपिक दिवस के अवसर विजेताओं का सम्मान
  • दिसंबर से जनवरी माह के मध्य शीतकालीन खेलों का आयोजन व पुरस्कार वितरण

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here