लखनऊ ओलंपिक संघ कराएगा विभिन्न खेलों की प्रतियोगिताएं

0
124

लखनऊ। लखनऊ में खेल संस्कृति को बढ़ावा देने व खेलों के माध्यम से फिटनेस के प्रति जागरूकता लाने के लिए लखनऊ ओलंपिक संघ विभिन्न खेलों की जिला स्तरीय प्रतियोगिताएं कराएगा।

यह फैसला लखनऊ ओलंपिक संघ की वार्षिक साधारण सभा की रविवार को अवध जिमखाना क्लब में आयोजित बैठक में लिया गया। बैठक की अध्यक्षता संघ के चेयरमैन डा.आनन्देश्वर पाण्डेय व संरक्षक मुरलीधर आहूजा ने संयुक्त रुप से की।

इस अवसर पर सुशीम बाजपेयी को उपाध्यक्ष व वित्त विकास समिति का चेयरमैन, आनंद शेखर सिंह को संयुक्त सचिव व सैयद सफदर रिजवी को कार्यकारिणी सदस्य बनाया गया।

ये भी पढ़ें : लखनऊ ओलंपिक संघ का पुनर्गठन, वार्षिक कैलेंडर जारी

बैठक का संचालन करते हुए महासचिव डा.सैयद रफत जुबैर रिजवी ने बताया कि हमारी पहली प्राथमिकता लखनऊ ओलंपिक संघ के वित्तीय कोष को मजबूत करना होगी ताकि हम पूरे साल बिना किसी शुल्क के खेल गतिविधियों का संचालन कर सकेंगे। इसके लिए गठित वित्त विकास समिति के चेयरमैन सुशीम बाजपेयी होंगे।

इसमें आनंद शेखर सिंह व मो.नदीम सदस्य होंगे। चेयरमैन डा.आनन्देश्वर पाण्डेय (महासचिव उत्तर प्रदेश ओलंपिक संघ) ने बताया कि लखनऊ ओलंपिक संघ के बैनर तले संबद्ध जिला खेल संघों की जिला स्तरीय प्रतियोगताएं भी कराई जाएंगी जिसका पर होने वाले समस्त व्ययों का वहन लखनऊ ओलंपिक संघ करेगा।

ये भी पढ़ें : पंकज सिंह बने लखनऊ ओलंपिक संघ के मुख्य संरक्षक

इस क्रम में ताइक्वांडो, तलवारबाजी व योगासन की जिला स्तरीय प्रतियोगिताएं होगी जिसकी तिथियों की घोषणा बाद में की जाएगी।

महासचिव डा.सैयद रफत जुबैर रिजवी ने बताया कि आगामी 23 जून 2024 को ओलंपिक दिवस के अवसर पर होने वाले कार्यक्रमों की रुपरेखा पर भी विचार-विमर्श किया गया। बैठक के बाद होली व ईद मिलन समारोह का भी आयोजन किया गया।

ये भी पढ़ें : आनंद किशोर पाण्डेय बने लखनऊ ओलंपिक संघ के संयुक्त सचिव

इस अवसर पर लखनऊ ओलंपिक संघ के संयुक्त सचिव डा.आनन्द किशोर पाण्डेय, प्रत्यूष रत्न पाण्डेय, मालविका बाजपेयी, विनीत बिसारिया, कोषाध्यक्ष मो.नदीम, उपाध्यक्ष राजकुमार सहित वरिष्ठ उपाध्यक्ष अनुराग मिश्रा अन्नू, उपाध्यक्ष यूजिन पाल व अन्य मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here