लखनऊ स्पोर्ट्स कालेज सेमीफाइनल में, मोहाली को 3-2 गोल से दी मात

0
211

लखनऊ। लखनऊ स्पोर्ट्स कालेज ने 50वीं नेहरु जूनियर हॉकी के सुपरलीग के अंतिम मुकाबले में सोमवार को पंजाब स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ स्पोर्ट्स, मोहाली को 3-2 गोल से हराकर सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली।

दिल्ली के शिवाजी स्टेडियम में खेली जा रही 50वीं नेहरु जूनियर बालक हाकी प्रतियोगिता के अंतिम सुपर मुकाबले में लखनऊ स्पोर्ट्स कालेज को मोहाली के साथ कड़ा संघर्ष करना पड़ा।

हालांकि कालेज की ओर से मनोज यादव ने आक्रमक खेल का प्रदर्शन करते हुए प्रतिद्वंद्वी टीम के विरुद्घ दो गोल दागकर न सिर्फ टीम को 3-2 गोल से जीत दिलायी बल्कि बेस्ट प्लेयर ऑफद मैच भी बने। मोहाली और लखनऊ स्पोर्ट्स कालेज की टीमें मुकाबले के लिए जब मैदान पर उतरी तो दोनों ने खेल के शुरू होते ही जबरदस्त आक्रमकता का परिचय दिया।

मगर पहले हाफ के चंद मिनट के खेल यानि 9वें मिनट में मोहाली की ओर से जैमनिल सिंह ने पेनॉल्टी कार्नर के अवसर को गोल में बदल कर टीम का स्कोर 1-0 कर दिया। प्रतिद्वंद्वी टीम के गोल के बाद कालेज टीम के खिलाडिय़ों में खेली शैली बदली हुई नजर आयी।

इसी क्रम में कालेज की ओर से मनोज यादव ने भी खेल के 11वें मिनट में मिले पेनॉल्टी कार्नर के अवसर को गोल में बदल कर 1-1 गोल की बराबरी कर ली। कुछ ही पल बीते थे पहले हाफ के 17वें मिनट में कालेज को एक बार फिर पेनॉल्टी कार्नर का मौका मिला।

ये भी पढ़े : जूनियर हॉकी नेशनल में सुपर लीग से खेलेगी स्पोर्ट्स कॉलेज की टीम

इस मौके को मनोज यादव ने गोल में बदलकर टीम का स्कोर 2-1 पहुंचा दिया। इसके बाद चले संघर्ष के बाद पहले हाफ के अंतिम क्षणों में मोहाली की ओर से 34वें मिनट में मनदीप सिंह ने मैदानी  गोल दागकर टीम का स्कोर 2-2 गोल की बराबरी पर पहुंचा दिया।

खेल के दूसरे हाफ में मैदान में उतरी दोनों टीमों में खेल रणनीति एक बार फिर बदली हुई नजर आयी। दोनों ओर से गेंद पर हमला करते हुए गेंद को अपने कब्जे में सथक प्रयास किये गये। इस दौरान दोनों टीमों ने कई बार एक दूसरे की रक्षा पंक्ति को छेदते हुए गोल दागने के प्रयास किये मगर दोनों ओर से गोलकीपर ने उन्हें सुरक्षित कर लिया।

खेल के 40वें मिनट में स्पोट्र्स कालेज को एक बार फिर पेनॉल्टी कार्नर का मौका मिला। इस मौके को कालेज की ओर से त्रिलोकी वंवंशी ने गोल में बदलकर टीम का स्कोर 3-2 गोल पहुंचा दिया जो कि खेल के बचे समय तक बरकरार रहा। इस संघर्षपुर्ण मुकाबले में स्पोट्र्स कालेज ने जीत हासिल करते हुए सेमीफाइनल में दस्तक दे दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here