लखनऊ जोन ने पुरुष व महिला डाइविंग एवं पुरुष तैराकी में जीती चल वैजयंती

0
59

लखनऊ। लखनऊ जोन ने 62वीं यूपी पुलिस वार्षिक तैराकी एवं क्रासकंट्री प्रतियोगिता-2024 में शानदार प्रदर्शन करते हुए सर्वाधिक अंक के साथ पुरुष तैराकी एवं डाइविंग की चल वैजयंती अपने नाम कर ली।

35वीं वाहिनी पीएसी महानगर लखनऊ स्थित शहीद भगत सिंह तरणताल में आयोजित प्रतियोगिता में लखनऊ जोन ने महिला वर्ग में भी डाइविंग की चल वैजयंती जीत ली।

62वीं यूपी पुलिस वार्षिक तैराकी एवं क्रासकंट्री प्रतियोगिता-2024

वहीं पुरुष वाटरपोलो में पीएसी पूर्वी जोन एवं क्रास कंट्री में मेरठ जोन ने चल वैजयंती जीत ली। महिलाओं में प्रयागराज जोन की टीम ने सर्वाधिक अंक प्राप्त करते हुए तैराकी एवं क्रासकंट्री की चल वैजयंती पर कब्जा कर लिया।

व्यक्तिगत पुरस्कारों में पुरुषों में में लखनऊ जोन के अवध नरेश यादव सर्वश्रेष्ठ तैराक, प्रयागराज जोन के कमल कुमार साहनी सर्वश्रेष्ठ गोताखोर एवं क्रास कंट्री में मेरठ जोन के बलराम सर्वश्रेष्ठ धावक चुने गए।

महिलाओं में लखनऊ जोन की अनामिका साहनी सर्वश्रेष्ठ गोताखोर, लखनऊ जोन की अनामिका साहनी व मेरठ जोन की रिया वर्मा संयुक्त रूप से सर्वोच्च तैराक एवं क्रासकंट्री में प्रयागराज जोन की ममता पाल सर्वश्रेष्ठ धाविका बनी।

समापन समारोह में मुख्य अतिथि सुजीत पाण्डेय (आईपीएस, अपर पुलिस महानिदेशक पीएसी यूपी, लखनऊ) ने पुरस्कार वितरित किए।

मुख्य अतिथि सुजीत पाण्डेय (आईपीएस) को किरीट राठोड़ (आईपीएस, पुलिस उपमहानिरीक्षक, पीएसी लखनऊ अनुभाग/पुलिस महानिरीक्षक पीएसी मध्य जोन एवं सचिव उ0प्र0 पुलिस स्पोर्ट्स कंट्रोल बोर्ड) व अतुल शर्मा (आईपीएस, सह आयोजन सचिव एवं सेनानायक 35वीं वाहिनी पीएसी) ने स्मृति चिन्ह भेंट किया।

अंतिम दिन की स्पर्धाओं में पुरुषों में 200 मीटर व्यक्तिगत मिडले में मेरठ जोन के रोहित शर्मा ने स्वर्ण व चरणजीत ने रजत जबकि वाराणसी जोन के दीपक निषाद ने कांस्य पदक जीता।

ये भी पढ़ें : लखनऊ जोन की अनामिका ने चौथे दिन तीन स्वर्ण पदक जीत मचाया तहलका

पुरुष वाटरपोलो में पीएसी पूर्वी जोन ने स्वर्ण, लखनऊ जोन ने रजत व वाराणसी जोन ने कांस्य पदक जीता। पुरुष 50 मीटर फ्री स्टाइल में कानपुर जोन के तुषार राय ने स्वर्ण, मेरठ जोन के हर्षित निर्वान ने रजत व लखनऊ जोन के सुनील निषाद ने कांस्य पदक जीता।

पुरुष 4 गुणा 100 मीटर मिडले रिले में लखनऊ जोन ने स्वर्ण, मेरठ जोन ने रजत व पीएसी पूर्वी जोन ने कांस्य पदक जीता।

महिला 200 मीटर व्यक्तिगत मिडले में मेरठ जोन की रिया वर्मा ने स्वर्ण व प्रयागराज जोन की नैन्सी पटेल ने रजत पदक जीता।

महिला 50 मीटर फ्री स्टाइल में मेरठ जोन की रिया वर्मा ने स्वर्ण, प्रयागराज जोन की वंदना साहनी ने रजत व वाराणसी जोन की दिव्यानी निषाद ने कांस्य पदक जीता।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here