लखनऊ जोन की अनामिका ने चौथे दिन तीन स्वर्ण पदक जीत मचाया तहलका

0
40

लखनऊ। लखनऊ जोन की अनामिका साहनी ने 62वीं यूपी पुलिस वार्षिक तैराकी एवं क्रासकंट्री प्रतियोगिता-2024 में चौथे दिन तीन स्वर्ण पदक जीतकर तहलका मचा दिया। दूसरी ओर लखनऊ जोन के अवध नरेश यादव व प्रयागराज जोन की वंदना साहनी ने आज 2-2 स्वर्ण पदक जीते।

62वीं यूपी पुलिस वार्षिक तैराकी एवं क्रासकंट्री प्रतियोगिता-2024

35वीं वाहिनी पीएसी महानगर लखनऊ स्थित शहीद भगत सिंह तरणताल में आयोजित प्रतियोगिता में अनामिका ने आज 400 मी.व्यक्तिगत मिडले, 1 मी.स्प्रिंग बोर्ड डाइविंग व 400 मी.फ्री स्टाइल में स्वर्णिम सफलता हासिल की। इससे पूर्व तीन स्वर्ण जीत चुकी अनामिका ने अपने सोने के तमगों की संख्या 6 कर ली।

पुरुष 400 मी.व्यक्तिग मिडले में मेरठ जोन के चरणजीत ने स्वर्ण, लखनऊ जोन के विश्वनाथ साहनीने रजत व मेरठ जोन के रोहित शर्मा ने कांस्य पदक जीता।

3 मीटर स्प्रिंग बोर्ड डाइविंग में लखनऊ जोन के संदीप कुमार प्रजापति ने स्वर्ण, प्रयागराज जोन के कमल कुमार साहनी ने रजत व कानपुर जोन के शुभम मिश्रा ने कांस्य पदक जीता।

पुरुष 1 मीटर स्प्रिंग बोर्ड डाइविंग में प्रयागराज जोन के कमल कुमार साहनी ने स्वर्ण, लखनऊ जोन के सुनील निषाद ने रजत व लखनऊ जोन के संदीप कुमार प्रजापति ने कांस्य पदक जीता।

पुरुष 10 किमी. क्रासकंट्री में मेरठ जोन ने स्वर्ण, प्रयागराज जोन ने रजत व लखनऊ जोन ने कांस्य पदक जीता। पुरुष 50 मीटर बैक स्ट्रोक में लखनऊ जोन के अवध नरेश यादव ने स्वर्ण, कानपुर जोन के तुषार राय न रजत व पीएसी पूर्वी जोन के ऋषभ पाठक ने कांस्य पदक जीता।

पुरुष 400 मीटर फ्री स्टाइल में लखनऊ जोन के विश्वनाथ साहनी ने स्वर्ण, पीएसी पूर्वी जोन क सूरजकांत ने रजत व ऋषभ पाठक ने कांस्य पदक जीता। पुरुष 50 मीटर बटर फ्लाई में लखनऊ जोन के अवध नरेश यादव ने स्वर्ण, मेरठ जोन के चरणजीत ने रजत व मेरठ जोन के ही हर्षित निर्वान ने कांस्य पदक जीता।

ये भी पढ़ें : लखनऊ जोन की अनामिका व प्रयागराज की मुस्कान को तीसरे दिन भी स्वर्णिम सफलता

पुरुष 200 मीटर ब्रेस्ट स्ट्रोक में मेरठ जोन के रोहित शर्मा ने स्वर्ण, लखनऊ जोन के सूरज चौहान ने रजत व वाराणसी जोन के दीपक निषाद ने कांस्य पदक जीता। पुरुष 10 किमी व्यक्तिगत क्रासकंट्री में मेरठ जोन के बलराम ने स्वर्ण व प्रिंस कुमार ने रजत जबकि प्रयागराज जोन के श्याम ने कांस्य पदक जीता।

महिला 400 मीटर व्यक्तिगत मिडले में लखनऊ जोन की अनामिका साहनी ने स्वर्ण जीता। महिला 50 मीटर बटर फ्लाई में प्रयागराज जोन की वंदना साहनी ने स्वर्ण व कानपुर जोन की खुशबू ने रजत जीता।महिला 200 मीटर ब्रेस्ट स्ट्रोक में मेरठ जोन की रिया वर्मा ने स्वर्ण व वाराणसी जोन की दिव्यानी निषाद ने रजत पदक जीता।

महिला 100 मीटर फ्री स्टाइल में प्रयागराज जोन की वंदना साहनी ने स्वर्ण व मुस्कान पटेल ने रजत जबकि वाराणसी जोन की दिव्यानी निषाद ने कांस्य पदक जीता। महिला 1 मीटर स्प्रिंग बोर्ड डाइविंग में लखनऊ जोन की अनामिका साहनी ने स्वर्ण, प्रयागरा जोन की वंदना साहनी ने रजत एवं नैन्सी पटेल ने कांस्य पदक जीता।

महिला 400 मीटर फ्री स्टाइल में लखनऊ जोन की अनामिका साहनी ने स्वर्ण व प्रयागराज जोन की नैन्सी पटेल ने रजत जीता। महिला 10 किमी क्रासकंट्री में प्रयागराज जोन ने स्वर्ण, लखनऊ जोन ने रजत व बरेली जोन ने कांस्य पदक जीता।

महिला व्यक्तिगत 10 किमी क्रासकंट्री में प्रयागराज जोन की ममता पाल ने स्वर्ण, लखनऊ जोन की ममता राजभर ने रजत व प्रयागराज जोन की रीना पटेल ने कांस्य पदक जीता।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here