लखनऊ के अभय और हर्षित के प्रदेश स्तरीय सीनियर पुरुष बाक्सिंग में स्वर्णिम पंच

0
170

लखनऊ: लखनऊ मंडल के अभय सिंह राठौर और हर्षित ने पं.दीन दयाल उपाध्याय प्रदेश स्तरीय सीनियर पुरुष बाक्सिंग प्रतियोगिता में शानदार पंचिंग के चलते स्वर्ण पदक के अपने मैच जीत लिए।

आगरा 26 अंक के साथ ओवरआल विजेता, मेरठ को दूसरा स्थान

केडी सिंह बाबू स्टेडियम के बाक्सिंगरिंग में आयोजित प्रतियोगिता में आगरा मंडल ने सबसे ज्यादा 26 अंक जुटाते हुए ओवरआल ट्रॉफी जीती. मेरठ को 16 अंक के साथ उपविजेता ट्रॉफी मिली। अभय सिंह राठौर ने 81-91 किग्रा के फाइनल में आगरा के कौशलेश शर्मा को हराकर स्वर्ण पदक जीता

जबकि हर्षित ने 60-64 किग्रा के फाइनल में मेरठ के राम कुमार को हराया। अन्य फाइनल मुकाबलों में 46-49 किग्रा में आगरा के श्रीकांत चौधरी, 49-52 किग्रा में मेरठ के लव कुमार, 52-56 किग्रा में आगरा के मनीष राठौर, 56-60 किग्रा में वाराणसी के आर्यन पटेल को हराया।

ये भी पढ़ें : प्रदेश स्तरीय सीनियर पुरुष बाक्सिंग : लखनऊ के अभय व रोहित फाइनल में

64-69 किग्रा में आगरा के योगेश लोधी, 69-75 किग्रा में मुरादाबाद के श्याम मोहन, 75-81 किग्रा में आगरा के प्रशांत शर्मा और 91 किग्रा से अधिक वर्ग में प्रयागराज के विजय सिंह ने पहला स्थान हासिल किया। समापन समारोह में मुख्य अतिथि क्रीड़ा भारती अवध प्रान्त के अध्यक्ष गोविन्द पाण्डेय ने पुरस्कार बांटे।

उन्होंने पहला स्थान हासिल करने वाले खिलाड़ियों को एक हजार, दूसरा स्थान पाने वाले खिलाड़ियों को 800 रुपए और तीसरा स्थान पाने वाले दो-दो खिलाड़ियों को 600 रुपए का नगद पुरस्कार प्रदान किया।

इस अवसर पर लखनऊ के क्षेत्रीय क्रीड़ाधिकारी अजय कुमार सेठी सहित एसके छेत्री (एडहाक कमेटी बाक्सिंग संघ), अतुल अग्निहोत्री (अध्यक्ष लखनऊ बॉक्सिंग संघ), दीपक शर्मा (उपाध्यक्ष, लखनऊ बाक्सिंग संघ), सहदेव (सचिव जिला बाक्सिंग संघ) सहित अन्य मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here