लखनऊ के सौरभ वर्मा प्रदेश स्तरीय सीनियर पुरुष बाक्सिंग के अंतिम आठ में

0
163

लखनऊ: लखनऊ के सौरभ वर्मा ने पं.दीन दयाल उपाध्याय प्रदेश स्तरीय सीनियर पुरुष बाक्सिंग प्रतियोगिता के पहले दिन खेले गए प्री क्वार्टरफाइनल में जीत के साथ अंतिम आठ में जगह बना ली.

केडीसिंह बाबू स्टेडियम के बाक्सिंग रिंग में आयोजित प्रतियोगिता में आज 52 से 56 किलोग्राम के प्री क्वार्टर फ़ाइनल में सौरभ वर्मा ने प्रयागराज के विपिन प्रजापति को 5-0 से हराया. अन्य प्री क्वार्टरफाइनल मुकाबले 46-49 किग्रा वर्ग में खेले गए जिसमे अलीगढ़ के आमिर खान ने गोरखपुर के आतिश कनौजिया को हराया.

आगरा के श्रीकांत चौधरी ने लखनऊ के नितिन सिंह को, प्रयागराज के दिनेश सरोज ने आजमगढ़ के विपुल पाण्डेय को, वाराणसी के आयुष शर्मा ने झाँसी के कुश सिंह को, मुरादाबाद के जुनैद ने कानुपर के सौरभ सिंह को, सहारनपुर के देव खैवाल ने मेरठ के रवि कुमार को, आगरा के रोहित मुरिया ने मुरादाबाद के हर किशोर सैनी को और वाराणसी के बबलू साहनी ने देवीपाटन के अजय गुप्ता को हराया।

ये भी पढ़े : आनंद किशोर पाण्डेय बने लखनऊ ओलंपिक संघ के संयुक्त सचिव

इससे पहले प्रतियोगिता का उद्घाटन मुख्य अतिथि यूपी के खेल मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) गिरीश चंद्र यादव ने किया. इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि डा.आरपी सिंह एवं भारतीय खेल प्राधिकरण (सांई) लखनऊ के कार्यकारी निदेशक संजय सारस्वत थे.

लखनऊ का बाक्सिंग रिंग जल्द होगा इंडोर, दो करोड़ की धनराशि स्वीकृत

मुख्य अतिथि यूपी के खेल मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) गिरीश चंद्र यादव ने कहा कि स्मार्ट सिटी से केडी सिंह बाबू स्टेडियम लखनऊ के बाक्सिंग रिंग पर इंडोर बाक्सिंग हाल का निर्माण कराने के लिए लगभग दो करोड़ की धनराशि उपलब्ध करायी गयी है और जल्द ही यहाँ अंतराष्ट्रीय स्तर के बाक्सिंग हाल का निर्माण शुरू होगा.

इस अवसर पर एस के छेत्री (एडहाक कमेटी बाक्सिंग संघ), अतुल अग्निहोत्री (अध्यक्ष लखनऊ बॉक्सिंग संघ), दीपक शर्मा (उपाध्यक्ष लखनऊ बाक्सिंग संघ), सहदेव (सचिव लखनऊ जिला बाक्सिंग संघ), श्रीमती साधना सिंह, आनन्द कुमार श्रीवास्तव, निशित दीक्षित, राजेश गौढ़, अनूप, श्रीमती विभा सिंह सहित बाक्सिंग के कई राष्ट्रीय खिलाड़ी व अन्य मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here