महाराष्ट्र आयरनमेन 43-28 से विजयी, गोल्डन ईगल्स उत्तर प्रदेश फिर हारा

0
63

जयपुर। महाराष्ट्र आयरनमेन ने यहां के सवाई मानसिंह इंडोर स्टेडियम में आयोजित प्रीमियर हैंडबॉल लीग के पहले सीजन के एक एकतरफा मुकाबले में गोल्डन ईगल्स उत्तर प्रदेश को 43-28 से हरा दिया। पुनीत बालन के स्वामित्व वाली टीम ने पूरे मैच में प्रभावी प्रदर्शन किया।

प्रीमियर हैंडबॉल लीग 

उसने एक बार भी गोल्डन ईगल्स उत्तर प्रदेश को वापसी का मौका नहीं दिया। इस मैच के लिए 1100 से अधिक दर्शकों ने स्टेडियम का रुख किया था। महाराष्ट्र आयरनमेन और गोल्डन ईगल्स उत्तर प्रदेश के बीच हुए इस मैच का लोगों को बेसब्री से इंतजार था।

महाराष्ट्र आयरनमेन ने मैच की शुरुआत आक्रामक तरीके से की। पहली सीटी से ही इस टीम ने मैच में बढ़त लेने की कोशिश शुरू कर दी। दुर्भाग्य से, आयरनमेन के रणजीत सिंह खेल के शुरुआती मिनटों में ही चोटिल हो गए और उन्हें स्ट्रेच आउट करना पड़ा।

शुरुआती चोट हालांकि महाराष्ट्र की टीम के लिए कोई बाधा नहीं बनी। इगोर चिसेलियोव, मनजीत कुमार और जलाल कियानी अच्छे फॉर्म में थे। वे मैच की शुरुआत में अच्छा काम्बीनेशन दिखा रहे थे और स्कोर भी कर रहे थे।

आयरनमेन के गोलकीपर नवीन देशवाल ने भी उत्कृष्ट प्रदर्शन कर अपनी टीम को अजेय बढ़त स्थापित करने में मदद की। यहां तक कि नवीन ने पहले हाफ में सुखबीर सिंह बराड़ को पेनल्टी स्कोर करने से भी वंचित कर दिया। मैच के 15वें मिनट में स्कोर महाराष्ट्र के पक्ष में 11-6 हो गया था।

ये भी पढ़ें : गोल्डन ईगल्स उत्तर प्रदेश की हार, तेलुगु टैलन्स की लगातार दूसरी जीत

इस दौरान गोल्डन ईगल्स उत्तर प्रदेश को फ्री स्कोरिंग कर रहे आयरनमेन को रोकने में मुश्किल हो रही थी। पहले हाफ के तुरंत बाद स्कोर महाराष्ट्र आयरनमेन के पक्ष में 17-12 था। ऐसे में कमजोर पड़ते दिख रहे गोल्डन ईगल्स के लिए स्कोर करना मुश्किल हो रहा था।

आयरनमेन ने दूसरे हाफ की शुरुआत पहले हाफ की तरह ही की। चिसेलियोव, कियानी और मंजीत ने सुनिश्चित किया कि उनकी टीम पहले हाफ की तरह दूसरे हाफ में भी अपनी गति बनाए रखे। आयरनमेन के अंकित कुमार भी धीरे-धीरे लय हासिल कर रहे थे।

वह मंजीत और कियानी जैसे खिलाड़ियों का शानदार तरीके से साथ दे रहे थे। गोल्डन ईगल्स आयरनमेन की हमलावर दक्षता से हैरान दिखे और मैच में पैर जमाने के लिए लगातार संघर्ष करते दिखे।

गोल्डन ईगल्स ने अपने आखिरी मैच में सुखबीर सिंह बराड़ और विकास की बदौलत बेहतरीन प्रदर्शन किया था लेकिन इस मैच में ये दोनों भी आयरनमेन को लगातार बढ़त मजबूत करने से नहीं रोक पा रहे थे।

दूसरे हाफ के मध्य तक आयरनमेन 28-18 से आगे थे। महाराष्ट्र आयरनमैन के लगातार हमले ने गोल्डन ईगल्स को परेशान रखा था और इस तरह यह मैच आयरनमेन के पक्ष में 43-28 पर समाप्त हुआ।

इगोर चिसेलियोव 12 गोल के साथ महाराष्ट्र आयरनमेन के लिए शीर्ष स्कोरर रहे जबकि सुखबीर सिंह बराड़ गोल्डन ईगल्स उत्तर प्रदेश के लिए 10 गोल के साथ शीर्ष स्कोरर रहे। महाराष्ट्र आयरनमैन के जलाल कियानी को अटैक में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी घोषित किया गया। जलाल ने कुल 10 गोल किए।

  • फाइनल स्कोर- महाराष्ट्र आयरनमेन-43, गोल्डन ईगल्स उत्तर प्रदेश- 28

कल के मैच (11 जून, 2023):-

  • तेलुगु टैलन्स बनाम महाराष्ट्र आयरनमेन (शाम 7 बजे से)
  • राजस्थान पैट्रियट्स बनाम गर्वित गुजरात (रात 8:30 बजे से)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here