यूपी की अनन्या समेत 8 आईटीएफ जे 30 के मुख्य ड्रा में

0
111

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी अंतरराष्ट्रीय टेनिस टूर्नामेंट आईटीएफ जे 30 प्रतियोगिता का आयोजन हो रहा है। गोमतीनगर के विजयंतखंड स्टेडियम में क्वालीफाइंग मुकाबलों के बाद यूपी की अनन्या जैन समेत बालका बालिका वर्ग के 8 खिलाड़ियों ने प्रतियोगिता के मुख्य ड्रा में जगह बना ली है।

जूनियर बालक और जूनियर बालिक वर्ग के मुख्य ड्रा के मुकाबले सोमवार की सुबह से शुरु हो जाएंगे। क्वालीफाइंग मुकाबलों के बाद बालक वर्ग में टी विश्वनाथन, यश्विन दहिया, आराध्य महास्दे और गुरबाज नारंग मुख्य दौर में पहुंच गये हैं। वहीं बालिका वर्ग में डी प्रभुदेसाई,मिराया अग्रवाल और अपारा खंडारे ने मुख्य दौर में अपनी जगह पक्की कर ली है।

मुख्य ड्रा के बालिका वर्ग में यूपी की मिहिका खन्ना, शक्ति मिश्रा, सताक्षिका सहायक, शगुन कुमारी, अनन्या जैन वहीं बालिक वर्ग में शुभम पांडेय और कार्तिक त्यागी कल से कोर्ट पर अपना जौहर दिखाएंगे।

यूपी की मिहिका से लोगों को बहुत उम्मीद है क्योंकि हाल में ही हुए रायपुर के आईटीएफ को जीतकर मिहिका देश के टेनिस पटल पर अपना नाम कर चुकी हैं। वहीं लखनऊ की शक्ति मिश्रा को लेकर स्थानीय लोगों में उत्साह है। मुख्य ड्रा में उनका मुकाबला अमरीकी खिलाड़ी प्रियंका राणा से है।

आईटीएफ जे 30 के मुख्य ड्रा का आधिकारिक उद्घाटन सुबह 8 बजे किया जाएगा। उद्घाटन में मुख्य अतिथि के तौर पर यूपी के एडीजी ट्राफिक बी डी पॉल्सन और विशेष अतिथि के तौर पर आईएएस अधिकारी भूपेंद्र चौधरी उपस्थित होंगे।

आज हुए क्वालीफाइंग मुकाबलों के फाइनल दौर में बालिका वर्ग में यूपी की अनन्या जैन ने स्निग्धा रुहिल को कड़े मुकाबले में 6-4, 7-6(1) से हराकर मुख्य ड्रा में जगह बना ली। इसके अलावा अपारा खंडारे ने वैष्णवी सिंह को 6-2,6-4 से हराकर मुख्य ड्रा में अपना स्थान पक्का कर लिया।

ये भी पढ़ें : यूपी की अरुधंति सहित आराध्य, ऋषि, रिधिमा, मिराया क्वालीफाइंग के पहले दौर में जीते

एक अन्य मुकाबले में मिराया अग्रवाल ने रिधिमा सिंह को आसानी से 6-1,6-0 से हराकर मुख्य ड्रा में जगह बनाई। इससे पहले मिराया ने क्लीफाइंग मैच के दूसरे दौर में तीसरी वरीयता प्राप्त यूक्रेन की खिलाड़ी कैरोलीना कोस्त्यूकोवा को 6-4,6-1 से हरा दिया था। आखिरी क्वालीफाइंग मैच में डी.प्रभुदेसाई ने अविशी शर्मा को सीधे सेट में 6-2,6-4 से हरा दिया।

वहीं बालक वर्ग में टी विश्वनाथन ने रोहित हरि बालाजी 6-3, 6-0 से हरा दिया वहीं यश्विन दहिया को मुख्य ड्रा मे अपनी सीट पक्की करने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ी टाईब्रेक तक चले मुकाबले में यश्विन ने वीर मदाम को 3-6,6-2,10-3 से हरा दिया। इसके अलावा आराध्य महास्दे और गुरबाज नारंग को भी मुख्य ड्रा के लिए पसीना बहाना पड़ा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here