उत्तर प्रदेश हैपकिडो संघ के मनीष सिंह बने अध्यक्ष, चेयरमैन होंगे नवीन दास

0
352

लखनऊ। परंपरागत कोरियाई मार्शल आर्ट हैपकिडो का देश में तेजी से प्रसार हो रहा है। दूसरी ओर उत्तर प्रदेश में इस खेल को बढ़ावा देने के लिए उत्तर प्रदेश हैपकिडो संघ का पुर्नगठन किया गया है। इसमें मनीष सिंह (पीसीएस) अध्यक्ष और नवीन दास (खनन अधिकारी) चेयरमैन बनाए गए है।

पुर्नगठन की प्रक्रिया में सहारनपुर में शुक्रवार को हुई उत्तर प्रदेश हैपकिडो संघ की बैठक की अध्यक्षता भारतीय हैपकिडो महासंघ के अध्यक्ष डा.आनन्देश्वर पाण्डेय ने की। वहीं बैठक में लिए गए निर्णयों की जानकारी अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी व उत्तर प्रदेश हैपकिडो संघ के सचिव अमनदीप यादव ने दी।

ये भी पढ़े : एशियन हैपकिडो चैंपियनशिप : यूपी के अमनदीप यादव ने जीता स्वर्ण पदक

इस बैठक में उत्तर प्रदेश में हैपकिडो खेल को बढ़ावा देने खिलाड़ियों के हित में कार्य करने का संकल्प लिया गया। और आने वाली प्रतियोगिताओं के सफल और सुचारू आयोजन की रुपरेखा पर विचार-विमर्श किया गया।

ये भी पढ़े : भारतीय हैपकिडो महासंघ के अध्यक्ष बने डा.आनन्देश्वर पाण्डेय, रुपकमल नंदी महासचिव

इसी के साथ ये भी निर्णय लिया गया कि रूस में होनी वाली एशियन चैंपियनशिप में भारतीय टीम की बेहतर तैयारी के लिए राष्ट्रीय शिविर का आयोजन उत्तर प्रदेश हैपकिडो संघ द्वारा किया जाएगा। भारतीय हैपकिडो महासंघ के अध्यक्ष डॉ.आनंदेश्वर पाण्डेय ने सभी पदाधिकारियों को बधाई देते हुए खेल के प्रसार के लिए प्रेरित किया।

ये भी पढ़े : भारतीय हैपकिडो टीम में उत्तर प्रदेश के चार खिलाड़ी

इस मौके पर उत्तराखंड हैपकिडो संघ के अध्यक्ष आरिफ मोहमद, उत्तर प्रदेश हैपकिडो संघ के तकनीकी सचिव अमरीश पिपिल, प्रभारी रविकांत धीमान, प्रियंका रावलता, बंटी प्रधान, चौधरी मुजफ्फर, हैपकिडो कोच विवेक सिंह, प्रिया यादव, वरुण भारद्वाज, अजय कुमार, अशोक यादव आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here