बीबीडी विराज टावर्स सहित शहर में कई जगह भंडारों की धूम

0
288

लखनऊ। राजधानी लखनऊ में गोमती नगर के बीबीडी विराज टावर्स पर अखिलेश दास गुप्ता फाउंडेशन की ओर से विशाल भंडारे का आयोजन किया गया। इसमें बीबीडी ग्रुप के प्रेसिडेंट विराज सागर दास ने लोगों को प्रसाद वितरित किया। दोपहर 12 बजे से शुरू हुआ यह भंडारा देर शाम तक चला।

इस दौरान उन्होंने कहा कि समाज के अंतिम व्यक्ति को भी सम्मानजनक जीवन जीने का अधिकार है,उसके लिए हम सदैव समर्पित रहेंगे। जेष्ठ माह के इन भंडारों से सामाजिक एकता एवं धार्मिक भावनाओं का विकास होता है।

मंगलवार को जेष्ठ माह के चौथे बड़े मंगल पर आयोजित विशाल भंडारे में विराज सागर दास ने कहा कि परिवार सदैव समाज हितों को सर्वोपरि रखते हुए सेवा कार्य करता ही रहता है। हमारे लिए सेवा से बढ़कर कोई और सुख नहीं है।

गौरतलब है कि लक्ष्मण जी की नगरी में हनुमत भंडारों की धूम रहती है। इस कड़ी में अखिलेश दास फाउंडेशन की ओर से गोमती नगर के बीबीडी विराज टावर्स पर विशाल भंडारे का आयोजन किया गया।

विराज सागर दास की देखरेख में विशाल भण्डारे का आयोजन हुआ। भंडारे का शुभारम्भ बीबीडी के प्रेसिडेंट विराज सागर दास ने विधिपूर्वक बजरंगबली की पूजा अर्चना के साथ किया। इस अवसर पर  समेत तमाम गणमान्य लोगों ने भाग लिया।  भंडारा सेवा में अपना-अपना योगदान दिया।

हेल्प यू ट्रस्ट ने भी आयोजित किया प्रसाद वितरण

लखनऊ। बड़े मंगल (ज्येष्ठ माह के चतुर्थ मंगलवार) के पावन अवसर पर हेल्प यू एजुकेशनल एवं चैरिटेबल ट्रस्ट के सेक्टर-25, इंदिरा नगर स्थित कार्यालय में “प्रसाद वितरण” का आयोजन किया गया।

हनुमान जी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि करके उनकी आरती की व फल, मिष्ठान, कढ़ी-चावल का भोग लगा कर, अपनी कृपा हमेशा भक्तों पर बनाये रखने की प्रार्थना की गयी। कार्यक्रम में हेल्प यू एजुकेशनल एवं चैरिटेबल ट्रस्ट के प्रबंध
न्यासी हर्ष वर्धन अग्रवाल, न्यासी डॉ.रूपल अग्रवाल व ट्रस्ट के स्वयंसेवकों ने हनुमान जी की पूजा अर्चना कर प्रसाद वितरण किया।

इस अवसर पर हर्ष वर्धन अग्रवाल ने भंडारे में आये हुए सभी लोगों से हेल्प यू एजुकेशनल एवं चैरिटेबल ट्रस्ट के जनहित कार्यों से जुड़ने की अपील की व कहा कि, “संसार में हर किसी को अपने-अपने कर्मों का फल अवश्य मिलता है। अगर हम समाज व देश के लिये कुछ अच्छा कार्य करेंगे तो हनुमान जी निश्चित ही हमारे जीवन में सुख और समृद्धि लाएंगे।

उन्होंने कहा कि आगामी 14 जून को पांचवे बड़े मंगल के दिन विश्व रक्तदाता दिवस भी है। आप जनहित में रक्तदान करके स्वस्थ समाज का निर्माण में अपनी बहुमूल्य सहभागिता प्रदान कर सकते हैं। आज प्रसाद वितरण कार्यक्रम में आये हुये सभी लोगों को रक्तदान करने के लिये प्रेरित किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here