गवर्नमेंट मॉडल एसएसएस, चंडीगढ़ का खिताबी मुकाबला एमेनिटी पब्लिक स्कूल, उत्तराखंड से

0
83

नई दिल्ली: गवर्नमेंट मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल, सेक्टर 37 बी, चंडीगढ़ एवं एमेनिटी पब्लिक स्कूल, रुद्रपुर, उत्तराखंड आज अपने-अपने सेमीफाइनल जीतने के बाद 62वें सुब्रतो कप इंटर स्कूल इंटरनेशनल फुटबॉल टूर्नामेंट के फाइनल में भिड़ते हुए नज़र आएँगें। फाइनल सोमवार 23 अक्टूबर को अंबेडकर स्टेडियम में खेला जाएगा।

पहले सेमीफाइनल में, लंचेनबा के अतिरिक्त समय में किए गए गोल ने गवर्नमेंट मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल, सेक्टर 37 बी, चंडीगढ़ को टी.जी इंग्लिश मीडियम स्कूल, बिष्णुपुर, मणिपुर के ऊपर जीत दिलायी। लंचेंबा ने अतिरिक्त समय के आठवें मिनट में गोल करके चंडीगढ़ के स्कूल को लगातार दूसरे फाइनल में पहुंचा दिया।

दूसरे सेमीफाइनल में एमेनिटी पब्लिक स्कूल, रुद्रपुर, उत्तराखंड ने गवर्नमेंट हौलावांग हाई स्कूल, हौलावांग, लुंगलेई, मिजोरम पर पेनल्टी शूट आउट में जीत दर्ज की। 70 मिनट के निर्धारित समय के बाद दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर थीं।

ये भी पढ़ें : सेमीफाइनल में भिड़ेंगे चंडीगढ़- मणिपुर, मिजोरम का मैच उत्तराखंड से

अतिरिक्त समय में भी गतिरोध नहीं टूट सका और मैच का फैसला पेनल्टी से करना पड़ा। दोनों टीमों ने एक-एक किक मिस की जिससे मैच सडन डेथ में चला गया।

एमेनिटी पब्लिक स्कूल द्वारा तीसरे को गोल में बदलने के बाद मिजो पक्ष सडन डेथ की तीसरी किक से चूक गया। रुद्रपुर, उत्तराखंड के स्कूल ने अंततः 8-7 से जीत हासिल कर फाइनल में प्रवेश किया।

परिणाम

सेमीफ़ाइनल 1

गवर्नमेंट मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल, सेक्टर 37 बी, चंडीगढ़ – 1

टी.जी इंग्लिश मीडियम स्कूल, बिष्णुपुर, मणिपुर – 0

सेमीफ़ाइनल 2

एमेनिटी पब्लिक स्कूल, रुद्रपुर, उत्तराखंड – 1 (8)

गवर्नमेंट हौलावांग हाई स्कूल, हौलावांग, लुंगलेई, मिजोरम – 1 (7)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here