मेरठ मावरिक्स यूपी टी 20 सीजन टू चैंपियन, कानपुर सुपरस्टार्स को 5 विकेट से हराया

0
69
@t20uttarpradesh

लखनऊ। कप्तान रिंकू सिंह की मेरठ मावरिक्स को कमी नहीं खली और पहले संस्करण की उपविजेता  मेरठ मावरिक्स ने यूपी टी 20 लीग का खिताब जीता. लीग के दूसरे सीजन के फाइनल में मेरठ ने कानपुर सुपरस्टार्स को 5 विकेट से हराया.

लखनऊ के इकाना स्टेडियम में हुए फाइनल में कानपुर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 190 रन बनाया था, मेरठ ने 20वें ओवर में 6 विकेट पर हासिल कर लिया.

पूरे सीजन में शानदार बल्लेबाजी करने वाले स्वास्तिक चिकारा ने एक और जोरदार पारी खेली, कप्तान माधव कौशिक ने बेहतरीन पारी खेलते हुए छक्का जड़कर टीम को जीत दिलाई. कानपुर को पिछले साल फाइनल में हार मिली थी.

मैच में कानपुर ने पहले बल्लेबाजी की. शौर्य सिंह और शोएब सिद्दीकी ने टीम को 7 ओवर तक ही 70 रनों के पार पहुंचा दिया. आठवें ओवर में 77 के स्कोर पर शौर्य के विकेट के साथ ये साझेदारी टूटी, जिन्होंने सिर्फ 23 गेंदों में 56 रनों की पारी खेली, जिसमें 7 चौके और 3 छक्के थे. शोएब 31 गेंदों में 35 रन बनाकर आउट हुए.

कप्तान समीर रिजवी ने पारी को संभाला और 36 गेंदों में 57 रन (3 चौके, 3 छक्के) बनाकर टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाने की बुनियाद रखी. उनके अलावा अंकुर मलिक ने 26 रन बनाए. मेरठ के लिए यश गर्ग ने 3 विकेट झटके, वो इस दौरान काफी महंगे भी साबित हुए.

अपने 4 ओवरों में उन्होंने 47 रन खर्चे. टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 24 विकेट लेने वाले लेग स्पिनर जीशान अंसारी फिर से शानदार गेंदबाजी करते दिखे, जिसमें उन्होंने 4 ओवर में सिर्फ 20 रन दिए और शौर्य का विकेट हासिल किया था.

ये भी पढ़ें : हाई वोल्टेज मुकाबले में खिताब के लिए मेरठ मावरिक्स से भिड़ेंगे कानपुर सुपर स्टार्स

ये भी पढ़ें : काशी रुद्रास ने जीती यूपी टी-20 लीग के पहले सीजन की ट्राॅफी

जवाब में मेरठ की शुरुआत अच्छी नहीं रही और दूसरी गेंद पर ही ओपनर अक्षय दुबे आउट हो गए. उन्हें आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए खेलने वाले बाएं हाथ के पेसर मोहसिन खान ने आउट किया. उवैश अहमद 11 रन बनाकर आउट हो गए, स्वास्तिक चिकारा का विस्फोटक अंदाज जारी रहा.

@thecricketgully

पूरे टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 42 छक्के जमाने वाले चिकारा ने टीम को 100 रनों 10वें ओवर तक ही 100 रन के पार पहुंचा दिया. उन्होंने अपना चौथा अर्धशतक जमाया. 11वें ओवर में मुकेश कुमार ने उनका विकेट हासिल कर झटका दिया. चिकारा ने सिर्फ 31 गेंदों में 62 रन बनाए, जिसमें 5 छ्क्के और 3 चौके थे.

कप्तान माधव कौशिक दूसरे छोर से टिके हुए थे और दिव्यांश राजपूत के साथ मिलकर टीम को लक्ष्य की ओर ले जा रहे थे. दोनों के बीच अच्छी साझेदारी हो रही थी, तभी 17वें ओवर की पहली गेंद पर मोहसिन ने दिव्यांश को आउट कर दिया.

कप्तान माधव डटे रहे और तेजी से अपना अर्धशतक पूरा किया. अंत में रितिक वत्स ने कुछ बड़े शॉट्स लगाकर टीम को खिताब तक पहुंचाया. कप्तान कौशिक ने 20वें ओवर की पांचवीं गेंद पर छक्का जमाकर टीम को जीत दिलाई. वो सिर्फ 43 गेंदों में 69 रन बनाकर नाबाद रहे और टीम को जिताकर ही वापस लौटे.

अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम पर यूपी टी20 लीग का फाइनल देखने करीब दस हजार दर्शक मैदान में पहुंचे थे. मैच के बीच लेजर शो ने सभी दर्शकों का मन मोह लिया वहीं मैदान की फ्लड लाइट कुछ सेकेंड के लिये गुल की गयी और दर्शकों ने अपने कैमरों की फ्लैश लाइट जलाकर खिलाड़ियों की हौसला-अफजाई की.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here