लखनऊ महानगर अध्यक्ष आनंद द्विवेदी की अध्यक्षता में बैठक आयोजित

0
184

लखनऊ महानगर अध्यक्ष आनंद द्विवेदी की अध्यक्षता में लखनऊ महानगर कैसरबाग पार्टी कार्यालय पर आगामी कार्यक्रमों के संदर्भ में महानगर पदाधिकारी, मंडल अध्यक्ष और मोर्चों के अध्यक्षों की बैठक आयोजित की गई।

बैठक को संबोधित करते हुए आनंद द्विवेदी ने बताया कि पार्टी की योजना के अनुसार दशम अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को 21 जून को पार्टी द्वारा मंडल स्तर पर मनाया जाएगा।

22 जून को लखनऊ महानगर कार्यकर्ताओं का अभिनंदन समारोह सिटी मोंटेसरी स्कूल गोमती नगर विस्तार में आयोजित किया जा रहा है जिसमें लोकसभा चुनाव में लगे बूथ स्तर तक के कार्यकर्ताओं को सम्मानित किया जाएगा।

23 जून को डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी निर्वाण दिवस को बूथ स्तर पर श्रद्धांजलि, वृक्षारोपण और अन्य कार्यक्रमों के साथ मनाया जाएगा। 23 जून से 6 जुलाई तक पर्यावरण पखवाड़े के रूप में मनाते हुए वृक्षारोपण कार्यक्रम बूथ स्तर तक आयोजित किए जाएंगे।

30 जून से पुनः प्रारंभ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सर्वाधिक लोकप्रिय ‘मन की बात’ कार्यक्रम बूथ स्तर पर सुना जाएगा। महानगर अध्यक्ष आनंद द्विवेदी ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में शरीर को स्वस्थ और ऊर्जावान बनाए रखने के लिए योग अत्यंत आवश्यक है।

भारत के योग के महत्व को देश ने ही नहीं बल्कि सारी दुनिया ने भी माना है।” जिसके तहत योग के प्रति जागरूकता के लिए पार्टी द्वारा भी मंडल स्तर पर योग कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे और ग्लोबल वार्मिंग के प्रकोप से बचने हेतु एवं स्वस्थ समाज बनाने हेतु हमें स्वयं से जागरूक होकर पर्यावरण की चिंता करनी होगी।

ये भी पढ़ें : आज़ाद मार्केट की बदलेगी सूरत, व्यापारियों को मिलेगी राहत

इसके लिए पर्यावरण जागरूकता सप्ताह मनाया जाएगा। सभी कार्यक्रमों को सुचारू रूप से संपन्न करने के लिए कार्यक्रम संयोजक और सहयोगी टीम नियुक्त की गई।

मीडिया प्रभारी प्रवीण गर्ग ने बताया कि महामंत्री पुष्कर शुक्ला, रामावतार कनौजिया, उपाध्यक्ष घनश्याम अग्रवाल, टिंकू सोनकर, सौरभ वाल्मीकि राकेश सिंह, विवेक सिंह तोमर, अभिषेक खरे को अलग-अलग कार्यक्रम अभियानों की जिम्मेदारी सौंपी गई।

बैठक में योगेंद्र पटेल अमोद कुमार हेमंत दयाल, महिला मोर्चा अध्यक्ष सीता नेगी मानवेंद्र सिंह, प्रमोद सिंह, विजय भुर्जी, पंकज सक्सेना मुख्य रूप से उपस्थित रहे जिनको आगामी कार्यक्रमों के सहसंयोजक के रूप में जिम्मेदारी दी गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here