महिला वर्ग में उतरेेंगी चार बार की विश्व चैंपियन एस्पेरान्ज़ा बैरेरास और मौजूदा विश्व जूनियर चैंपियन, बियां काटोन्सेली

0
158

मैंगलोर : पुरुष और महिला विश्व नंबर 2, स्पेनिश स्टैंड-अप पैडलर्स फर्नांडो पेरेज़ और एस्पेरान्ज़ा बैरेरास भारत के पहले अंतर्राष्ट्रीय स्टैंड-अप पैडलिंग इवेंट, इंडिया पैडल फेस्टिवल के शीर्ष सम्मान के लिए प्रतिस्पर्धा करने वाले मजबूत लाइन-अप के बीच मुख्य आकर्षण होंगे।

इंडिया पैडल फेस्टिवल : विश्व नंबर 2 फर्नांडो पेरेज़ और एस्पेरान्ज़ा बैरेरास दिखाएंगे दम

भारत की चुनौती का नेतृत्व मणिकंदनडी और आकाश जेशेट्टी के साथ मौजूदा राष्ट्रीय चैंपियन, शेखर पचाई करेंगे।इंडिया पैडल फेस्टिवल 08 से 10 मार्च 2024 तक ससिहिथलू बीच, मैंगलोर, कर्नाटक में होने वाला है और 2024 एपीपी वर्ल्ड टूर के लॉन्च से पहले आयोजित किया जाएगा।

इस तीन दिवसीय अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम को एसोसिएशन ऑफ पैडलसर्फ प्रोफेशनल्स वर्ल्डटूर (एपीपी) द्वारा मंजूरी दी गई है, जो स्टैंड-अप पैडलिंग के खेल के लिए आधिकारिक पेशेवर विश्व चैम्पियनशिप टूर है।

अन्य शीर्ष रैंक वाले अंतरराष्ट्रीय स्टैंड-अप पैडलसर्फर्स जैसे एंटोनियो मोरिलो, प्लुएमकोमन और फर्नांडो पेरेज़ने भी चैंपियनशिप में अपनी भागीदारी की पुष्टि की है। कुल 45 स्टैंड-अप पैडलर्स चार अलग-अलगश्रेणियों, पुरुषओपन, महिलाओपन, जूनियर अंडर-16 लड़के और लड़कियों में प्रतिस्पर्धा करेंगे।

चार बार की इंटरनेशनल सर्फिंग एसोसिएशन (आईएसए) एसयूपी वर्ल्ड चैंपियन, 2022 यूरोपियन चैंपियन और तीन बार की इंटरनेशनल कैनोफेडरेशन (आईसीएफ) वर्ल्ड चैंपियन, स्पैनियार्ड एस्पेरान्ज़ा बैरेरास, महिला ओपन श्रेणी में सबसे बड़ा नाम होंगी।

पुरुष ओपन वर्ग में, स्पॉट लाइट वर्तमान विश्व नंबर 2, स्पेन के फर्नांडो पेरेज़ पर होगा। एपीपी को रिया 2023 चैंपियन पेरेज़ ने आईएसए लॉन्ग डिस्टेंस और आईसीएफ लॉन्ग डिस्टेंस प्रतियोगिताओं में सातवां स्थान हासिल किया।

स्पेन के एंटोनियो मोरिलो और थाईलैंड के प्लुएमकोमन, जो वर्तमान में क्रमशः 16वें और 17 वें स्थान पर हैं, भी पुरुष ओपन वर्ग में शीर्ष सम्मान के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे। एंटोनियो मोरिलो ने यूरोपियन टेक्निकल रेस, टेक्निकल आईसीएफ वर्ल्ड टाइटल और लॉन्ग डिस्टेंस आईसीएफ वर्ल्ड टाइटल में क्रमशः दूसरा, तीसरा और 5वां स्थान हासिल किया।

दूसरी ओर, कोमन ने एसयूपी थाईलैंड चैम्पियनशिप का खिताब अर्जित किया। इटली के उभरती सितारा और मौजूदा एसयूपी जूनियर चैंपियन बियांका टोन्सेली पैडल बोर्डिंग की दुनिया में धूम मचा रही हैं।

भारत के नंबर 1 शेखर पचाई इंडिया पैडल फेस्टिवल में एक्शन में नजर आएंगे

वह 2023 ग्रैन कैनरिया प्रोयूरो टूर एसयूपी में टॉप 5 में रहीं और जूनियर अंडर-16 लड़कियों की श्रेणी में नेतृत्व करेंगी। भारत में प्रथम और 2018 में एसयूपी विश्वरैंक (आईएसए) में 18वें स्थान पर रहे, शेखर पचाई भारतीय दल का नेतृत्व करने के लिए जिम्मेदार होंगे और वह पुरुष ओपन श्रेणी में प्रतिस्पर्धा करेंगे।

वह 25 बार के राष्ट्रीय स्टैंड-अप पैडलिंग चैंपियन भी हैं। देश के शीर्ष 2 एसयूपी एथलीट मणि कंदनडी पर भी पुरुष ओपन वर्ग में नज़रें रहेंगी। एसोसिएशन ऑफ पैडलसर्फ प्रोफेशनल्स वर्ल्ड टूर (एपीपी) ने पिछले महीने देश की पहली अंतर्राष्ट्रीय स्टैंड-अप पैडलिंग चैंपियनशिप के साथ भारत में प्रवेश की घोषणा की।

ये भी पढ़ें : इंडिया पैडल फेस्टिवल : शीर्ष एथलीटों संग स्थानीय पेशेवर भी दिखाएंगे दमखम

इंडिया पैडल फेस्टिवल आने वाले वर्षों में इस क्षेत्र में खेल के महत्वपूर्ण विकास के रूप में संगठन के लिए एक रोमांचक नई विकास यात्रा में पहला कदम होगा। कर्नाटक पर्यटन द्वारा प्रस्तुत, सर्फिंग स्वामी फाउंडेशन द्वारा आयोजित, इंडिया पैडल फेस्टिवल एपीपी वर्ल्ड टूर के शीर्ष एथलीटों के साथ-साथ क्षेत्र के अन्य महत्वाकांक्षी पेशेवरों का स्वागत करेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here