कारगिल विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ पर हुई मैराथन में दौड़ा शहर

0
93

कारगिल विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ मनाने के लिए लूलू मॉल, लखनऊ में एक मिनी मैराथन सफलतापूर्वक आयोजित की गई।

भारतीय सेना की मध्य कमान के सहयोग से आयोजित इस कार्यक्रम का उद्देश्य कारगिल युद्ध के दौरान अपने प्राणों की आहुति देने वाले बहादुर सैनिकों की स्मृति का सम्मान करना और ऑपरेशन विजय में हासिल की गई वीरतापूर्ण जीत का जश्न मनाना था।

भारतीय सेना ने किया आयोजन

मैराथन, जिसमें शहर भर के नागरिकों की उत्साहपूर्ण भागीदारी देखी गई, को मध्य यूपी सब एरिया के जनरल ऑफिसर कमांडिंग (जीओसी) मेजर जनरल सलिल सेठ ने लूलू मॉल में हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह आयोजन शहीद वीरों को भावभीनी श्रद्धांजलि और भारतीय सशस्त्र बलों के अदम्य साहस के उत्सव के रूप में मनाया गया।

ये भी पढ़ें : एयर फ़ोर्स हॉस्पिटल कानपुर ने मनाया अंतर्राष्ट्रीय युवा दिवस

ये भी पढ़ें : संयुक्त वार्षिक प्रशिक्षण शिविर ने 700 गर्ल्स कैडेट्स को बनाया सशक्त

1999 के कारगिल युद्ध में पाकिस्तान पर भारत की जीत की याद में हर साल 26 जुलाई को कारगिल विजय दिवस मनाया जाता है। इस वर्ष, 25वीं वर्षगांठ के अवसर पर, यह आयोजन विशेष महत्व रखता है क्योंकि राष्ट्र अपने सशस्त्र बलों द्वारा प्रदर्शित साहस को दर्शाता है।

भारतीय सेना, भारत के नागरिकों के बीच देशभक्ति और राष्ट्रीय गौरव की भावना को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है। इस मिनी मैराथन जैसे आयोजनों के माध्यम से, सेना और जनता के बीच संबंधों को मजबूत करना जारी रखती है और यह सुनिश्चित करती है कि हमारे बहादुर सैनिकों के बलिदान को कभी नहीं भुलाया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here