मंत्री एके शर्मा ने सिद्धार्थनगर के हनुमानगढ़ी मंदिर में की पूजा-अर्चना व साफ-सफाई

0
178

लखनऊ: प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा मंगलवार को सिद्धार्थनगर जनपद पहुंचकर जिले के हनुमानगढ़ी मंदिर में पूजा-अर्चना की और 22 जनवरी को श्रीराम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम से पहले देश व प्रदेश को साफ-सुथरा, स्वच्छ बनाने के लिए प्रधानमंत्री के आह्वान पर 14 जनवरी से चलाये जा रहे स्वच्छ तीरथ अभियान के अन्तर्गत मंदिर परिसर की साफ-सफाई में श्रमदान किया।

मंत्री ने मंदिर प्रांगण में आयोजित भण्डारे में खिचड़ी का बना प्रसाद बांटा

इस दौरान उन्होंने श्रद्धालुओं के साथ मंदिर में सुन्दरकाण्ड का पाठ किया और मंदिर परिसर में आयोजित भण्डारे में खिचड़ी का बना प्रसाद भी वितरित किया।

मंत्री ने श्रद्धालुओं के साथ मंदिर में सुन्दरकाण्ड का पाठ किया

जनपद के प्रभारी मंत्री एके शर्मा ने इस दौरान मंदिर परिसर में गरीबों को ठण्ड से बचाने के लिए सैकड़ों गरीबों व बुजुर्ग महिलाओं को कम्बल भी बांटे।

गरीबों को ठण्ड से बचाने के लिए मंदिर परिसर में सैकड़ों गरीबों, बुजुर्ग महिलाओं को बांटे कम्बल

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री के संकल्प व प्रेरणा से महिला सशक्तिकरण के साथ सामाजिक व आर्थिक रूप से पिछड़ों को सशक्त बनाने का कार्य किया जा रहा है। गरीबों को हर प्रकार की सहायता प्रदान की जा रही है, जिससे कि वे भी प्रधानमंत्री के भारत को विकसित देश बनाने के संकल्प में सहभागी बन सकें।

इस दौरान सांसद डुमरियागंज जगदम्बिका पाल, विधायक श्याम धनी राही, चेयरमैन गोविन्द माधव, जिलाध्यक्ष कन्हैया पासवान, जिला पंचायत अध्यक्ष शीतल सिंह के साथ हजारों की संख्या में श्रद्धालु उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें : श्री राम हमारी आत्मा ही नहीं, आस्था, संस्कार व प्रेरणा के स्रोत भी हैं : एके शर्मा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here