अंजलि के चिली वेयरिंग डिज़ाइनर ड्रीम कलेक्शन में दिखा मिस यूनिवर्स सोफिया देपासिर का जलवा 

0
180

अंजलि फौगाट फैशन और सौंदर्य की दुनिया के लिए कोई अजनबी नहीं हैं। मिस यूनिवर्स ब्यूटी क्वीन्स में से कुछ को तैयार कर रही अंजलि  न्यू ऑरलियन्स में 71वें मिस यूनिवर्स इवेंट का गवाह बनेंगी।

विश्व प्रसिद्ध फैशन डिजाइनर अंजलि फौगाट पिछले कुछ वर्षों से मिस यूनिवर्स की ब्यूटी क्वीन्स को तैयार कर रही हैं।
उन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक डिजाइनर के रूप में काम करके की थी। कुछ वर्षों के बाद, उन्होंने डीडीसी (डिजाइनर ड्रीम कलेक्शन) के रूप में जाना जाने वाला अपना खुद का लेबल लॉन्च किया और जल्दी ही देश में सबसे अधिक मांग वाले डिजाइनरों में से एक बन गईं।

हाल के वर्षों में, फौगट मिस यूनिवर्स प्रतियोगियों के कपड़े बनाने में तेजी से शामिल हो गई हैं। उनके कपडे कई विजेताओं और उपविजेता ने पहने हैं। अंजलि मिस यूनिवर्स चिली और मिस यूनिवर्स अरमानिया के लिए ज्वेलरी और ड्रेस डिजाइन कर रही हैं।

फौगाट के डिजाइन उनके स्त्रैण आकार, नाजुक कपड़े और जटिल बीडिंग के लिए जाने जाते हैं। वह अक्सर अपने डिजाइनों में पारंपरिक भारतीय कपड़ों और अलंकरणों का उपयोग करती हैं, जो उन्हें एक अद्वितीय और आकर्षक स्वभाव देता है।

फौगाट के अनुसार मैं चाहती हूं कि वे ऐसा महसूस करें कि वे दुनिया की सबसे खूबसूरत रानी हैं,” वह कहती हैं। “वह मेरा लक्ष्य है।” उन्होंने अपने संग्रह के साथ कई मिथकों को तोड़ दिया और इस तथ्य के बारे में भी कि हल्के रंग के कपड़े सभी त्वचा टोन के साथ नहीं जा सकते।

अंजलि कई मौकों पर कहती हैं कि  मौजूदा मिस यूनिवर्स हरनाज कौर संधू के लिए ड्रेस पहनना एक अद्भुत अनुभव था। वह अपने गाउन में बिल्कुल आश्चर्यजनक लग रही थी और मुझे मिस यूनिवर्स यात्रा का हिस्सा बनने पर गर्व महसूस हो रहा है।

ये भी पढ़ें : Pics Revealed! अर्चना पूरन सिंह ने निभाया अब तक का सबसे गंभीर किरदार

अंजलि वर्षों से प्रतिष्ठित आयोजनों के लिए गाउन डिजाइन कर रही हैं और अपनी उत्कृष्ट कृतियों के लिए जानी जाती हैं। उन्हें दुनिया के सबसे बड़े मंच पर महिलाओं को अपना सर्वश्रेष्ठ दिखने और महसूस करने में मदद करने का शौक है। अंजलि कहती हैं, “मिस यूनिवर्स पेजेंट का हिस्सा बनना हमेशा एक सम्मान की बात है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here