विधायक ओपी श्रीवास्तव ने स्वच्छता सेवा पखवारा में होनहार छात्राओं को किया सम्मानित

0
35

लखनऊ। राजकीय बालिका इंटर कॉलेज में विधायक, लखनऊ, पूर्व ओ.पी. श्रीवास्तव की उपस्थिति में छात्राओं द्वारा ‘स्वच्छता ही सेवा पखवारा’ के अन्तर्गत ‘वोकल फॉर लोकल ‘विषय पर संवाद / सम्भाषण और ‘विकसित भारत 2047’ पर निबंध एवं कला प्रतियोगिता का आयोजन हुआ।

विधायक ओपी श्रीवास्तव ने प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय स्थान प्राप्त करने वाली छात्राओं को प्रशस्ति पत्र एवं ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया।

 

विद्यालय की मूलभूत सुविधाओं के उन्नयन के लिए की 5 लाख की धनराशि देने की घोषणा 

विद्यालय की प्रधानाचार्या डॉ. शशिकला राय, समस्त शिक्षिकाएं, पार्षद संजय सिंह राठौर, मण्डल अध्यक्ष भाजपा अभिषेक राय, मण्डल महामंत्री भाजपा संदीप पाठक, भाजपा के सक्रिय कार्यकर्ता मणिकांत शुक्ला, शशांक शेखर ‘गोल्डी, अनुराग मिश्र, देवेश उपाध्याय तथा शान्तनु दत्ता की गरिमामय उपस्थिति से कार्यक्रम ने भव्यता प्राप्त की।

कार्यक्रम के अंत में स्मृतिचिह्न देकर विधायक के प्रति आभार व्यक्त किया गया। विद्यालय की छात्राओं की मूलभूत सुविधाओं के उन्नयन हेतु माननीय विधायक ओ.पी. श्रीवास्तव ने 5 लाख रुपये की धनराशि देने की घोषणा की और वन विभाग द्वारा रोपित वृक्षों की कटाई छंटाई हेतु त्वरित आदेशित किया।

ये भी पढ़ें : विधायक ओपी श्रीवास्तव ने सेक्टर -12 इंदिरानगर के गौतम बुद्ध पार्क में किया पाथ वे का लोकार्पण

विधायक ओपी श्रीवास्तव ने छात्राओं से कहा कि आज बच्चों की ओर से निबंध प्रतियोगिता में जहां विकसित भारत 2024 विषय पर निबंध लिखा गया वहीं लोकल पर वोकल पर उनका सम्भाषण भी काफी सराहनीय है।

स्वच्छता हम सबकी प्राथमिकता हो इसपर भी इन बच्चों की पहल आने वाले उज्जवल भारत की ओर इशार कर रही है। बच्चों का प्रयास सराहनीय है।

उन्होंने कहा कि हमरा भविष्य जब उज्जवल होगा तभी हम भारत की उन्नति के सपनों को सच कर पाएंगे। इसमें कोई दोराय नहीं है। पर इसके साथ ही मैं आपको एक बात यह भी कहूंगा कि आगे बढने के लिए हम सबको साथ साथ भी चलना होगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विकसित भारत के सपने को साकार करें।

उन्होंने कहा कि विकसित भारत 2047 के लक्ष्य को लेकर मोदी सरकार ने अपनी विजनरी दृष्टि, दृढ़ संकल्प और ईमानदार प्रयासों से यह सुनिश्चित कर दिया है कि आने वाले सिर्फ पांच या दस वर्ष ही नहीं, पूरी 21वीं सदी भारत के पुनरुत्थान की सदी होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here