अंत्योदय के पथ पर निरंतर आगे बढ़ती विधायक राजेश्वर सिंह की अभिनव पहल ‘आपका विधायक- आपके द्वार’, ग्राम दरोगा खेड़ा में आयोजित हुआ 57वां जन सुनवाई शिविर

0
80

लखनऊ :  किसी भी जनप्रतिनिधि के लिए वादा करना बड़ी बात नहीं, बड़ी बात है कि जनता से वादा कर के उन वादों को पूरी निष्ठा से पूरा करना।

सरोजनीनगर से विधायक बनने के बाद डॉ राजेश्वर सिंह नें जनता से वादा किया था कि क्षेत्र के हर गाँव – हर घर तक जा कर उनकी समस्याओं का समाधान किया जायेगा, समस्याओं के समाधान के लिए किसी को दौड़ना नहीं पड़ेगा, इन्ही संकल्पों को सिद्ध करने के लिए विधायक द्वारा अभिनव पहल आपका विधायक आपके द्वार की शुरुआत की गई।

सरोजनीनगर के हर घर – हर गाँव की समस्याओं के समाधान का लक्ष्य हो रहा साकार, युवाओं के उज्जवल भविष्य निर्माण हेतु निरंतर प्रयासरत हैं डॉ राजेश्वर सिंह

साप्ताहिक तौर पर आयोजित इस जन सुनवाई शिविर में क्षेत्र के समग्र विकास के लिए विधानसभा के लोगों से सहज संवाद कर उनकी समस्याओं का त्वरित समाधान करने का प्रयास किया जाता है।

इसी क्रम में डॉ राजेश्वर सिंह द्वारा संचालित 57वां ‘आपका विधायक आपके द्वार’ रविवार को सरोजनीनगर के ग्राम दरोगा खेड़ा में आयोजित हुआ। जिसमें सहज संवाद से जनसमस्याओं के समाधान के लिए जनसुनवाई शिविर के माध्यम से राजेश्वर सिंह की टीम द्वारा क्षेत्रवासियों की समस्याएं सुनी गई साथ ही उनके त्वरित निस्तारण के लिए जनता को आश्वस्त किया गया।

डॉ राजेश्वर सिंह निरंतर युवाओं का बढ़ा रहे हौसला, ग्राम दरोगा खेड़ा के 4 मेधावियों साईकल तथा युवाओ को स्पोर्ट्स किट देकर किया गया समानित व प्रोत्साहित

इस दौरान क्षेत्र के विकास संबंधित सुझाव भी प्राप्त किए गये तो वहीं युवाओं को खेल और शिक्षा के प्रति प्रोत्साहित करने के लिए ग्राम दरोगा खेड़ा के 4 मेधावियों दीपिका, दीक्षा, अरुण और उत्तम को साइकिल, घड़ी और प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया साथ ही ‘पानखेड़ा यूथ क्लब’ का गठन कर युवाओं को स्पोर्ट्स किट दी गई।

अब तक गांव की शान पहल के अंतर्गत 192 मेधावियों साइकल और घड़ी देकर सम्मानित किया जा चुका है वहीं अब तक 121 गांवों में यूथ क्लब का गठन कर युवाओं को खेल संसाधन दिया जा चुका है। इस दौरान गाँव के 80 वर्षीय वृद्ध महिला तारावती को श्रीमद्भागवत गीता, अंगवस्त्र व सम्मान राशि देकर सम्मानित किया गया।

इस दौरान ‘तारा शक्ति नि:शुल्क रसोई’ के माध्यम से उपस्थित क्षेत्रवासियों को स्वादिष्ट भोजन भी उपलब्ध कराया गया। समस्याओं के समाधान हेतु 58वें आपका विधायक आपके द्वार जनसुवाई शिविर का आयोजन अगले रविवार को ग्रामसभा पहाड़पुर में किया जायेगा।

बता दें ग्राम पानखेड़ा जनसुनवाई शिविर के दौरान कुल 150 समस्याएँ प्राप्त हुई जिसमें मुख्यतः आवास, शौचालय, पेंशन, रोड, ड्रेनेज, किसान सामान निधि और स्कूल सम्बंधित समस्याएँ शामिल थीं।

अब तक आयोजित 57 ‘आपका विधायक- आपके द्वार’ जनसुनवाई शिविर से प्राप्त हुई 2162 समस्याएँ, अधिकतर का हुआ प्रभावी समाधान, बाकी के लिए प्रयास जारी

‘आपका विधायक आपके द्वार’ जनसुनवाई शिविर के प्रारंभ होने के बाद सरोजनीनगर के विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों से अब तक 2162 समस्याएँ प्राप्त हो चुकी हैं, जिनपर विधायक राजेश्वर सिंह द्वारा प्रभावी रूप से बड़े पैमाने पर समस्याओं का निस्तारण कर जनता को उससे निजात दिलाया जा चुका है और बाकी समस्याओं के निस्तारण के लिए निरंतर प्रयास किये जा रहे हैं।

विधायक राजेश्वर सिंह का कहना है कि क्षेत्र के हर अंतिम व्यक्ति की समस्याओं का समाधान होना चाहिए, गांव के बच्चों को शिक्षा और खेल का पूरा अधिकार मिलना चाहिए, हमें सभी बच्चों को हर संसाधन दिलाने के साथ उन्हें प्रोत्साहित और सम्मनित करते रहना है। सरोजनीनगर विधानसभा को सर्वोत्तम विधानसभा बनाने तक यह अभिनव पहल अनवरत जारी रहेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here