सुब्रतो कप जूनियर गर्ल्स : मदर इंटरनेशनल की बांग्लादेश की क्रीरा शिक्षा प्रोतिष्ठान से खिताबी टक्कर

0
84

नई दिल्ली : मदर इंटरनेशनल स्कूल, रांची, झारखंड कल यहां अंबेडकर स्टेडियम में खेले जाने वाले 63वें सुब्रतो कप अंतर्राष्ट्रीय फुटबॉल टूर्नामेंट के फाइनल में बांग्लादेश क्रीराशिखा प्रोतिष्ठान से भिड़ेगा।

आज तेजस फुटबॉल ग्राउंड में खेले गए सेमीफाइनल में मदर इंटरनेशनल ने पिछले साल के उपविजेता जीएसएसएस, अलखपुरा, हरियाणा को एक रोमांचक पेनल्टीशूट आउट में मात दी, जबकि  बांग्लादेश  क्रीराशिखा प्रोतिष्ठान ने मणिपुर के पोरोमपत सबलली काई हाई स्कूल को मीरा खातून की एकमात्र स्ट्राइक से हराया।

पहले सेमीफाइनल में, मदर इंटरनेशनल ने कब्जे में बढ़त बनाए रखी और अंडर -19 भारतीय अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी बबीता कुमारी और ललिताबॉय पाई ने मिडफील्ड को नियंत्रित किया। लेफ्ट-बैक क्रांति उरांव विशेष रूप से प्रभावशाली रहीं, जिन्होंने विनियमन समय में स्कोर करने के लिए सबसे अधिक प्रयास किए।

हरियाणा की टीम डिफेंस में मजबूती से डटी रही और गोलकीपर अंकुश के  कुछ शानदार बचावों की बदौलत खेल को शूट आउट तक खींचने में सफल रही। शूटआउट में, मदर इंटरनेशनल की गोलकीपर अनीशाउरांव ने दो सेव किए, जबकि झारखंड की टीम ने अपनी सभी स्पॉट किक्स को गोल में बदलकर फाइनल में अपनी जगह पक्की की।

दूसरे सेमीफाइनल में, बांग्लादेश के एसपी ने शुरुआत में बढ़त बना ली, जब मीरा खातून ने ऊपर से एक थ्रू  बॉल प्राप्त की और मणिपुर के गोलकीपर को मात देकर गोल कर दिया, जो अंततः निर्णायक साबित हुआ।

मणिपुर स्कूल अपने बराबरी के मौके को भुनाने में असफल रहा, क्योंकि बीकेएसपी ने अपने एक गोल की बढ़त को मैच के शेष समय तक बरकरार रखा।

बीकेएसपी जूनियर गर्ल्स श्रेणी में अपना चौथा फाइनल खेलेगा; इसके पहले तीन फाइनल्स में वे 2017, 2018 और 2019 में चैंपियन बने थे, और उन्होंने खिताब की हैट्रिक पूरी की थी।

येे भी पढ़ें : झारखंड, बांग्लादेश, हरियाणा और मणिपुर के स्कूल सेमीफाइनल में

वहीं, मदर इंटरनेशनल झारखंड के लिए खिताब की हैट्रिक बनाने की उम्मीद करेगी, क्योंकि सेंट पैट्रिक हाईस्कूल, गुमलाने 2022 और 2023 में लगातार खिताब जीते थे।

सेमीफ़ाइनल 
  • मदर इंटरनेशनल स्कूल, रांची, झारखंड – 0 (4) नेजीएसएसएस, अलखपुरा, भिवानी, हरियाणा – 0 (2)कोहराया
  • बांग्लादेश क्रीरा शिक्षा प्रोतिष्ठान – 1 (मीराखातून 9′) ने दपोरोमपत सबलली काई हाईस्कूल, इंफालईस्ट, मणिपुर – 0 को हराया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here