इन पांच बड़े कारणों से मुंज्या को मिल रहा है शानदार रिस्पॉन्स

0
364
साभार : गूगल

आदित्य सरपोत्दार के निर्देशन में बनी मुंज्या की कमाई का ग्राफ 3 दिनों में 20 करोड़ का आंकड़ा छू चुका है। फिल्म का बजट काफी कम है, और इसमें कोई बड़ी स्टार कास्ट नहीं है, इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कमाल का प्रदर्शन किया है।

मुंज्या के प्रमोशन पर मेकर्स ने खास मेहनत नहीं की थी, तो फिर कैसे यह फिल्म हर रोज ट्रेड विशेषज्ञों के अनुमान से बेहतर प्रदर्शन कर रही है? चलिए समझते हैं।

कहानी और वीएफएक्स

फिल्म में भले ही कोई बड़े एक्टर्स को साइन नहीं किया गया है, इसकी कहानी काफी दिलचस्प है, इसका ओपनिंग डे कलेक्शन एवरेज था, फिल्म की कमाई में दूसरे ही दिन 80% का उछाल आया।

फिल्म के कलेक्शन में माउथ पब्लिसिटी का एडवांटेज साफ नजर आ रहा था। जहां आजकल आदिपुरुष जैसे बड़े बजट वाली फिल्में भी इसके वीएफएक्स की वजह से ट्रोल हो जाती हैं, मेकर्स ने इस बात पर जरा भी कॉम्प्रोमाइज नहीं किया है। डायरेक्टर ने एक इंटरव्यू में बताया कि उन्होंने फिल्म की लागत का आधा पैसा वीएफएक्स में खर्च किया है।

इस बात का भी एडवांटेज

फिल्म को इस बात का एडवांटेज मिल रहा है कि अभी बॉक्स ऑफिस पर कोई बड़ी फिल्म नहीं है। यह एक हॉरर कॉमेडी फिल्म है, तो ऐसे में इसे बच्चों और बड़ों का प्यार मिल रहा है। यह एक फैमिली एंटरटेनमेंट मूवी है जिसे देखने लोग पहुंच रहे हैं। चंदू चैंपियन की रिलीज तक इस फिल्म के पास कमाई का पूरा मौका है।

छोटी कास्ट पर बड़ी एक्टिंग

फिल्म की स्टार कास्ट में मेकर्स ने बड़े और मशहूर चेहरों को लेने की बजाए सत्यराज, शरवरी वाघ, अभय वर्मा और मोना सिंह जैसे एक्टर्स को लिया है।

जो कि बड़े नाम नहीं होने के बावजूद कमाल के एक्टर्स हैं और उन्होंने फिल्म में अपना बेस्ट देने की कोशिश की है। फिल्म की कहानी तो अच्छी है ही, कास्ट ने उसे जितनी अच्छी तरह डिलीवर किया है वो काबिल-ए-तारीफ है।

प्रमोशन में बचा लिया पैसा

मेकर्स ने फिल्म के प्रमोशन में ज्यादा पैसा खर्च नहीं किया और उस पैसे को बाकी जरूरी जगहों पर खर्च किया। इस तरह मेकर्स कम बजट में एक कमाल की फिल्म बना पाने में कामयाब रहे।

मेकर्स का एक्सपेरिमेंट कामयाब भी रहा, रिलीज के बाद दूसरे ही दिन यह साफ हो गया कि इस फिल्म को माउथ पब्लिसिटी का फायदा मिलने वाला है।

भेड़िया यूनिवर्स का हिस्सा

फिल्म के पोस्ट क्रेडिट सीन में वरुण धवन और अभिषेक बनर्जी को दिखाया गया है, तो इससे दर्शक कयास लगा रहे हैं कि आगे की कहानी आपस में कनेक्टेड हो सकती है।

इस तरह जिन लोगों ने भेड़िया देखी थी, वो भी इस उम्मीद में यह फिल्म देखने पहुंच रहे हैं कि अगर आगे भेड़िया या मुंज्या का कोई पार्ट आता है तो उन्हें कहानी समझने में कनफ्यूजन नहीं होगी। यहां एक यूनिवर्स बनाते हुए मेकर्स एडवांटेज लेने में कामयाब रहे।

ये भी पढ़े : मेकर्स ने मुंज्या की कहानी को स्त्री और भेड़िया के यूनिवर्स से जोड़ा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here