नैक पियर टीम ने शिया पीजी कॉलेज में मौजूद सुविधाओं को परखा

0
304

लखनऊ। बदलते दौर में शिक्षा के क्षेत्र में शिया पीजी कालेज ने काफी सराहनीय काम किया है। पूर्ण विश्वास है कि आने वाले समय में यह महाविद्यालय शिक्षा जगत शिखर पर जायेगा। यह बात उत्कल विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो.कमल के. मिश्रा ने आज शिया पीजी कालेज की एक्जिट मीटिंग में कही।

वे महाविद्यालय में आई हुई नैक पियर टीम के चेयरपर्सन थे। इनके साथ गुजरात नेशनल लाॅ विश्वविद्यालय, गाँधीनगर के निदेशक प्रो.संजीवी संथाकुमार, मेम्बर कोआर्डिनेटर व एमईएस अबासाहेब गरवारे महाविद्यालय, पूणे के प्राचार्य प्रो. पंधारीनाथ बुचाड़े टीम में सदस्य थे।

एक्जिट मीटिंग के दौरान नैक पियर टीम के चेयरपर्सन प्रो.कमल के.मिश्रा ने अपने दो दिवसीय दौरे का अनुभव महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो.शबीहे रज़ा बाकरी से साझा किया। उन्होनें कहा कि हम और हमारी टीम ने पिछले दो दिनों में महाविद्यालय के विभिन्न विभागों का दौरा किया।

इस भ्रमण के दौरान हमें महाविद्यालय को नजदीक से जानने का अवसर प्राप्त हुआ और लख़नवी तहज़ीब की झलक देखने को मिली। चेयरपर्सन श्री मिश्रा ने कहा कि हमने महाविद्यालय का वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम को देखा जो वाकई बहुत अच्छा है और हेरिटिज म्यूजियम के बारे में कहा कि

बाहर के लोगों को महाविद्यालय आकर इस म्यूजियम को देखना चाहिए। उन्होंने कहा कि मैं आशा करता हूँ कि आप लोग भविष्य में इसको और अच्छा और बड़े स्थान में परिवर्तित करेंगे। मीटिंग में महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो.शबीहे रज़ा बाक़री ने नैक पियर टीम के सदस्यों को धन्यवाद देते हुए कहा कि हम शिक्षा के क्षेत्र में अनवरत् कार्य करते रहेंगे।

ये भी पढ़े : शिया पीजी कालेज शिक्षाशास्त्र विभाग ने मनाया साक्षरता दिवस

कोआर्डिनेटर आईक्यूएसी डाॅ.एमएम अबु तैय्यब ने कहा कि इल्म इंसान को इंसान बनाने के लिए इतना जरूरी है, जितनी जरूरी कोई चीज नही होती। इसलिए हम सब शिक्षा के क्षेत्र में आए हैं तो हमारी भी जिम्मेदारी है की शिक्षा प्राप्त करने से कोई वंचित न रह जाए।

साथ ही साथ हम उन्हें शिक्षा का उचित मार्गदर्शन अनवरत देतें रहें। इस अवसर पर उन्होंने नैक पियर टीम को धन्यवाद ज्ञापित किया।

इस अवसर पर महाविद्यालय की मैनेजिंग कमेटी के अध्यक्ष प्रो.अजीज़ हैदर, प्रबंधक एस अब्बास मुर्तज़ा शम्सी, मजलिस ए उलेमा के सचिव मौलाना यासूब अब्बास, वित्त अधिकारी एमएम एजाज़ अब्बास, एससीडीआरसी निदेशक डाॅ.प्रदीप शर्मा सहित महाविद्यालय के सभी शिक्षक, छात्र व कर्मचारीगण उपस्थित मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here