नेशनल गेम्स कबड्डी : महिलाओं में महाराष्ट्र ने हिमाचल प्रदेश को हराकर किया उलटफेर

0
540
नेशनल गेम्स में महिला कबड्डी में महाराष्ट्र और हिमाचल प्रदेश के बीच खेला गया मैच
नेशनल गेम्स में महिला कबड्डी में महाराष्ट्र और हिमाचल प्रदेश के बीच खेला गया मैच

अहमदाबाद। महाराष्ट्र की महिलाओं और गुजरात के पुरुषों ने सोमवार को यहां ईकेए ट्रांसस्टेडिया इंडोर स्टेडियम में 36वें राष्ट्रीय खेलों में कबड्डी स्पर्धा के शुरुआती दिन उलटफेर भरी जीत दर्ज की। महाराष्ट्र की महिलाओं ने पहले हाफ में अपने अपने नियंत्रित खेल से राष्ट्रीय चैम्पियन हिमाचल प्रदेश को 32-31 की नजदीकी अंतर से हराया

गुजरात के पुरुषों ने किया उलटफेर, गोवा को 56-27 से हराया

और दो अंकों की मामूली बढ़त बना ली। उन्हें दूसरे हाफ में एक अंक से बढ़त को अंत तक बनाए रखने के लिए दृढ़ता से बचाव करना पड़ा। हालांकि महाराष्ट्र के पुरुषों के लिए तमिलनाडु को 49-25 से हराना कहीं ज्यादा आसान था। देर रात खेले गए मैच में सर्विसेज ने चंडीगढ़ को 66-32 से शिकस्त दी।

पुरुष कबड्डी में गुजरात और गोवा के बीच हुआ मुकाबला 
पुरुष कबड्डी में गुजरात और गोवा के बीच हुआ मुकाबला

इससे पहले गुजरात को राष्ट्रीय खेलों के अपनी पहली जीत का स्वाद चखता देखने के लिए बड़ी संख्या में पहुंचे थे। उन्होंने अपनी पुरुष टीम को गोवा 56-27 पर एक उलटफेर भरी जीत हासिल करते हुए देखा। हालांकि उनकी महिला समकक्ष, दूसरे हाफ में मजबूत प्रदर्शन के बावजूद, बिहार को 38-15 से जीत हासिल करने से नहीं रोक सकी।

ये भी पढ़े : 36वें नेशनल गेम्स : कबड्डी और नेटबॉल के मुकाबलों की सोमवार से शुरुआत

नेशनल गेम्स नेटबॉल : नेशनल चैंपियन हरियाणा ने पुरषों में जीता पहला मैच
पुरुष नेटबॉल में गुजरात और नेशनल चैंपियन हरियाणा का हुआ मुकाबला
पुरुष नेटबॉल में गुजरात और नेशनल चैंपियन हरियाणा का हुआ मुकाबला

इस बीच, भावनगर में नेटबॉल एक्शन भी शुरू हो गया, जिसमें मेजबान टीम का सामना पहले मुकाबले में नेशनल चैम्पियन हरियाणा से हुआ। गुजरात पुरुष टीम पूले ए के इस मैच में स्पष्ट रूप से अंडरडॉग के रूप में उतरी, और उसने जोश के साथ संघर्ष किया लेकिन वो 47-60 के स्कोर पर हार गई।

पहले दो क्वार्टर में मुकाबला बराबरी का चला, जिसमें हरियाणा 13-11 से आगे था। गुजरात अपने प्रतिद्वंद्वियों को किसी तरह का खुला स्थान नहीं दे रहा था और उसने सुनिश्चित किया कि हाफ टाइम तक अंतर दो अंकों से आगे ना जाए।

वो तीसरा क्वार्टर था, जिसमें हरियाणा ने गुजरात के छह अंक की तुलना में 17 अंक जुटाकर अपनी बढ़त को आगे बढ़ाया। हालांकि मेजबान टीम और हरियाणा ने अंतिम क्वार्टर में 17-17 अंक बटोरे, लेकिन घरेलू टीम के पास उसे पकड़ने की संभावनाएं कम थीं।

ये भी पढ़े : नेशनल गेम्स बैडमिंटन : युवा स्टार तसनीम मीर जीत का सिलसिला जारी रखने को तैयार

हिमांशु 28 अंक बनाकर मेजबान टीम के लिए टॉप स्कोरर रहे जबकि विकास ने 11 और मनोज ने 8 अंकों का योगदान किया। गुजरात के कप्तान विकास प्रजापति ने कहा कि उनकी टीम ने काफी अच्छा खेला लेकिन तीसरे क्वार्टर में बचाव करने में नाकाम रहने का नुकसान टीम को हुआ। उन्होंने कहा, “हम अगले मैचों में इन गलतियों को जरूर सुधारेंगे।”

परिणाम:
  • पुरुष कबड्डी:- ग्रुप ए: महाराष्ट्र ने तमिलनाडु को 49-25 से हराया, ग्रुप बी: गुजरात ने गोवा को 56-27 से मात दी
  • महिला कबड्डी:– ग्रुप ए: बिहार ने गुजरात को 38-15 से हराया, महाराष्ट्र ने हिमाचल प्रदेश को 32-31 से मात दी
  • पुरुष नेटबॉल: ग्रुप ए: गुजरात 47-60 से हरियाणा से पराजित हुआ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here