नेशनल गेम्स कबड्डी : सर्विसेज के पुरुष और महाराष्ट्र की महिलाओं की दूसरी जीत 

0
296
तमिलनाडु के खिलाफ जीत के बाद सर्विसेज की पुरुष कबड्डी टीम
तमिलनाडु के खिलाफ जीत के बाद सर्विसेज की पुरुष कबड्डी टीम

अहमदाबाद। पुरुषों की कबड्डी में लगातार चौथे खिताब के लिए सर्विसेज का प्रयास जारी रहा। मंगलवार को यहां 36वें राष्ट्रीय खेलों में सर्विसेज ने तमिलनाडु को 45-31 से हराकर लगातार दूसरी जीत हासिल की।

इससे पहले, सोमवार को देर रात हुए ग्रुप-ए मैच में सर्विसेज ने चंडीगढ़ को 66-32 से हराकर अपनी चैंपियनशिप जीतने की महत्वाकांक्षाओं को सबके सामने रखा। महाराष्ट्र की महिलाओं ने भी ग्रुप-ए में अपनी दूसरी जीत दर्ज करते हुए सोमवार को राष्ट्रीय चैंपियन हिमाचल प्रदेश को 32-31 के अंतर से हराया

और फिर मेजबान गुजरात पर 46-22 से जीत दर्ज की। रोमांचक भिड़ंत में सर्विसेज के पुरुषों ने तमिलनाडु के खिलाफ अच्छे प्रदर्शन की मदद से जीत हासिल की। तमिलनाडु ने काफी दम लगाया और 12-19 से पीछे होने के बावजूद हाफ-टाइम तक 27-30 का स्कोर हासिल कर लिया।

महिला कबड्डी में महाराष्ट्र की महिलाओं ने मेजबान गुजरात काे 46-22 से हराया
महिला कबड्डी में महाराष्ट्र की महिलाओं ने मेजबान गुजरात काे 46-22 से हराया

यही वह समय था जब सर्विसेज ने आगे बढ़कर एक आरामदायक जीत हासिल की। इस जीत से कोच नरेंद्र कुमार प्रसन्न हुए। मैच के बाद कोच ने कहा, “हमें नवीन कुमार की कमी खलेगी, जो चोटिल हैं। यह एक चिंता का विषय है। इसके अलावा, यह अब तक का एक अच्छी सफर रहा है।

तमिलनाडु ने बहुत अच्छा खेल दिखाया, खासकर दूसरे हाफ के बीच में जब वे हमारे करीब आए। लेकिन मुझे खुशी है कि हमने अपना हौसला बनाए रखा और अच्छी जीत हासिल की।“ इसी तरह, महाराष्ट्र के कोच संजय अपनी महिला खिलाड़ियों के प्रयास से खुश नजर आए। कोच ने कहा, “लड़कियां अच्छा खेल रही हैं।

ये भी पढ़े : नेशनल गेम्स कबड्डी : महिलाओं में महाराष्ट्र ने हिमाचल प्रदेश को हराकर किया उलटफेर

हम लगभग सेमीफाइनल में हैं। हम आखिरी लीग मैच (बिहार के खिलाफ) जीतना चाहते हैं और इससे हमें नॉकआउट चरण में जाने में मदद मिलेगी। हम साफ रिकॉर्ड के साथ स्वर्ण जीतना चाहते हैं।” इसके विपरीत, गुजरात के कोच केवलचंद सुथार ने अपनी लड़कियों के लड़ाकू प्रदर्शन को सराहा।

कोच ने कहा, “हमारे पास अनुभव की कमी है। लेकिन मैं खुश हूं कि हमने अच्छा खेला। आज महाराष्ट्र और बिहार जैसी टीमों के खिलाफ राष्ट्रीय खेलों में प्रदर्शन से हमें आने वाले दिनों में मदद मिलनी चाहिए।“

नेटबॉल : गुजरात के पुरुष जीत के साथ सेमीफाइनल में 
पुरुष नेटबॉल में गुजरात व मध्य प्रदेश के बीच खेला गया मैच
पुरुष नेटबॉल में गुजरात व मध्य प्रदेश के बीच खेला गया मैच

इस बीच, भावनगर में नेटबॉल प्रतियोगिता में, गुजरात पुरुष अपने दूसरे ग्रुप-ए के मुकाबले में मध्य प्रदेश पर 53-38 की जोरदार जीत के साथ सेमीफाइनल बर्थ हासिल की। साथ ही वे पदक की दौड़ में बने रहे। मेजबान टीम, जो राष्ट्रीय चैंपियन हरियाणा के खिलाफ एक करीबी शुरुआती मुकाबला हार गई थी,

ये भी पढ़े : साबरमती रोइंग कोर्स बनेगा अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं का केंद्र 

पहले तीन क्वार्टर में मध्य प्रदेश पर हावी रही और फिर आसान जीत हासिल की। गुजरात और मध्य प्रदेश दोनों के जीत और हार के साथ दो-दो अंक हैं। फाइनल ग्रुप-ए लीग मैच में गुजरात का सामना चौथे स्थान पर मौजूद पंजाब से होगा जबकि मध्य प्रदेश का सामना हरियाणा से होगा।

अब तक के परिणाम:

कबड्डी ग्रुप-ए:-

  • पुरुष: सर्विसेज ने तमिलनाडु को 45-31) से हराया; महाराष्ट्र ने चंडीगढ़ को 60-21 से हराया
  • महिला: महाराष्ट्र ने गुजरात को 46-22 से हराया; हिमाचल प्रदेश ने बिहार को 41-17 से हराया

ग्रुप-बी:

  • पुरुष: हरियाणा ने गुजरात को 55-26 से हराया
  • महिला: हरियाणा ने पंजाब को 43-15 से हराया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here