राष्ट्रीय खेल : श्याम सिंह यादव होंगे उत्तर प्रदेश के मुख्य दलनायक

0
225

लखनऊ। गुजरात में 29 सितंबर से 12 अक्टूबर 2022 तक होने वाले 36वें राष्ट्रीय खेलों में उत्तर प्रदेश के विभिन्न खेलों की टीमें भाग लेंगी। इन खेलों की तैयारियो के संबंध में उत्तर प्रदेश ओलंपिक संघ की शुक्रवार को केडी सिंह बाबू स्टेडियम में एक बैठक हुई।

36वें राष्ट्रीय खेलों की तैयारी के संबंध में उत्तर प्रदेश ओलंपिक संघ की बैठक आयोजित

राष्ट्रीय खेलों के दौरान उत्तर प्रदेश के खिलाड़ियों के सुचारू प्रतिभाग एवं प्रतियोगिता स्थल पर अन्य सुविधाएं  उपलब्ध  कराने के लिए उत्तर प्रदेश स्टेट राइफल एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री श्याम सिंह यादव (सांसद) को उत्तर प्रदेश का मुख्य दलनायक (चीफ डि मिशन) नियुक्त किया गया है।

बैठक के बाद इस विषय पर जानकारी देते हुए उत्तर प्रदेश ओलंपिक संघ के महासचिव डा.आनन्देश्वर पाण्डेय और श्री श्याम सिंह यादव ने बताया कि राष्ट्रीय खेलों के लिए अब तक उत्तर प्रदेश की चयनित टीमों में 23 खेलों में 327 खिलाड़ियों और  91 आफिशियल की इंट्री हो चुकी है।

इसके अलावा कुछ अन्य खेलों में टीमों के चयन के लिए ट्रायल चल रहे है जिनकी सूची जल्द मिल जाएगी। राष्ट्रीय खेलों में टीमों की प्रविष्टि भेजने के लिए अंतिम तिथि 10 सितंबर 2022 है। इसके बाद चयनित टीमों के लिए उत्तर प्रदेश खेल निदेशालय के सहयोग से  प्रशिक्षण शिविरों का संचालन किया जाएगा।

ये भी पढ़े : जांच पूरी होने तक आईओए व राष्ट्रीय खेलों की गतिविधियों से रहूंगा दूर

मुख्य दलनायक श्याम सिंह यादव ने राष्ट्रीय खेलों में उत्तर प्रदेश के अब तक के बेहतरीन प्रदर्शन का भरोसा जताया । हम जल्द ही कुछ  उप दल नायकों की नियुक्ति करेंगे।

हालांकि राष्ट्रीय खेलों के लिए टेबल टेनिस की स्पर्धाएं 20 से 24 सितंबर तक होगी क्योंकि अक्टूबर के पहले सप्ताह में होने वाली विश्व टेबल टेनिस चैंपियनशिप में भारत की टेबल टेनिस टीम भाग लेगी। इसके लिए इन खेलों के  लिए उत्तर प्रदेश से सबसे पहले रवाना होने वाली टीम टेबल टेनिस की होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here