नेवल एनसीसी कैडेटों ने परेड करके मनाया 25वें कारगिल दिवस का स्मरणोत्सव

0
94

लखनऊ। कारगिल विजय दिवस के 25वें वर्षगांठ के उपलक्ष्य पर एनसीसी द्वारा आयोजित किये जा रहे विभिन्न कार्यक्रमों के अंतर्गत 3 यू.पी. नेवल एनसीसी कैडेटों द्वारा एक भव्य परेड का आयोजन किया गया।

यह परेड भारतीय नौसेना की शक्ति, समर्पण और साहस का प्रतीक थी, और हमारे देश के वीर सैनिकों के अदम्य साहस और बलिदान को श्रद्धांजलि देने के लिए आयोजित की गई थी।

इस अवसर पर यूनिट के कमान अधिकारी कमाण्डर गौरव शुक्ला, पीआई स्टाफ तथा लखनऊ के विभिन्न संस्थानों से आये लगभग 75 कैडेट उपस्थित थे, जिसमें विशेषतः दिल्ली पब्लिक स्कूल, एल्डिको के युवा कैडेटों ने भी पूरे जोश के साथ प्रतिभाग किया। परेड में कैडेटों ने अनुशासन और शौर्य का उत्कृष्ट प्रदर्शन किया।

कमान अधिकारी ने अपने संबोधन में कहा, कारगिल विजय दिवस हमारे सशस्त्र बलों के साहस और वीरता का प्रतीक है। नेवल एनसीसी कैडेटों ने आज अपनी परेड के माध्यम से यह साबित कर दिया है कि वे भी उसी भावना और देशभक्ति से प्रेरित हैं। इस अवसर पर कैडेटों ने कारगिल युद्ध के नायकों को श्रद्धांजलि अर्पित किया।

कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान और शहीदों को समर्पित मौन के साथ हुआ। यह परेड न केवल एक सैन्य आयोजन थी, बल्कि यह हमारे जवानों के प्रति सम्मान और उनके परिवारों के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करने का एक महत्वपूर्ण  अवसर भी थी।

ये भी पढ़ें : मेडिकल ऑफिसर्स बेसिक कोर्स – 247 की समापन परेड में इन्हें मिले विशेष पुरस्कार

ये भी पढ़ें : 3 यूपी नेवल यूनिट एनसीसी लखनऊ में बांटे गए ‘बी’ एवं ‘सी’ प्रमाण पत्र

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here