एनडीआरएफ ने मनाया स्वतंत्रता दिवस, पौधरोपण के साथ खेलों का भी आयोजन

0
85

लखनऊ। स्वतंत्रता दिवस की 77 वीं वर्षगाँठ के मौके पर हर समय आपदा में तत्पर रहने वाली 11 वीं वाहिनी एनडीआरएफ की लखनऊ स्थित टीम द्वारा भब्य तरीके से स्वतंत्रता दिवस समारोह मनाया गया ओर साथ ही में पौधरोपण और खेलों का आयोजन किया गया।

इसी कड़ी में स्वतंत्रता दिवस की 77 वीं वर्षगाँठ के अवसर पर मनोज कुमार शर्मा उप-महा निरीक्षक के दिशा-निर्देश पर 11वीं वाहिनी एन.डी.आर.एफ की टीम के अनिल कुमार पाल –उप कमांडेंट के द्वारा एनडीआरएफ कैंप में ध्वजारोहण किया गया और सभी जवानों को संबोधित किया।

इसी क्रम में सिटी मोंटेसरी स्कूल गोमती नगर लखनऊ के साथ मिलकर पहले तिरंगा रैली निकाली गयी, राज्य आपदा मोचन बल (SDRF),होम गार्ड, प्रान्तीय रक्षक दल टीमो के साथ मिलकर वालीबाल ,रस्साकसी खेल का आयोजन किया गया।

ये भी पढ़ें : सीआरपीएफ ने शानदार ढंग से मनाया 77 वां स्वतंत्रता दिवस

इसके बाद उत्तर प्रदेश राज्य सरकार के “पेड़ बचाओ पेड़ लगाओ” थीम पर वृक्षारोपण जन अभियान-2023 में सहयोग करते हुए होम गार्ड परिसर में फलदार और छायादार वृक्ष लगाया गया।

इस मौके पर प्रान्तीय रक्षक दल के उपनिदेशक आज़ाद साश्रु शाही, होम गार्ड के कमांडेंट अवनीश कुमार सिंह और एनडीआरएफ के निरीक्षक दीपक कुमार कमालिया, राम सिंह, बिनय कुमार और सभी रेस्कुएर मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here