थैले बाटकर नो पॉलीथिन का दिया संदेश

0
54

लखनऊ। पर्यावरण संरक्षण को समर्पित संस्था वृक्ष कल्याणम के पदाधिकारियों व सदस्यों ने इंदिरा नगर की भूतनाथ मार्केट में ग्राहकों और दुकानदारों को पॉलीथिन के बैग इस्तेमाल न करने के लिये जागरूक किया।

रविवार को आयोजित संस्था के पॉलीथिन बहिष्कार अभियान (नो पॉलीथिन-सेव इनवायरमेंट) अभियान का यह 17वां जागरूकता कार्यक्रम था। जो भारत विकास परिषद इंदिरा नगर के साथ आयोजित हुआ।

भूतनाथ मार्केट में नो पॉलीथिन जागरुकता कार्यक्रम

जनजागरण कार्यक्रम दोनों संस्थाओं के अध्यक्षों एमसी गुप्ता और राजेश कुमार के संयोजन में चला। जिसमें लोगों को बिजली-पानी बचाओ, वृक्ष लगाओ, सबको पढ़ाओ व पॉलीथिन हटाओ का कड़ाई से पालन करने का आग्रह किया गया।

इस संदर्भ में लोगों से हस्ताक्षर कराए गए। वृक्ष कल्याणम के सचिव विपिन कुमार ने बताया कि आगे ये हस्ताक्षर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को प्रेषित कर पॉलीथिन पर सख्ती से बैन लगाने की मांग की जाएगी।

भारत विकास परिषद की सचिव सरिता शर्मा व प्रांतीय सचिव डीएस शुक्ल ने बताया कि ये अभियान शहर के सभी बाजारों, कालोनियों व मोहल्लों में चलाकर कपड़े के थैले इस्तेमाल करने पर जोर दिया जाएगा। कपड़े के 400 थैले लोगों को वितरित किये गए। पौधरोपण और जल संचय के लिये भी जागरूक किया गया।

ये भी पढ़ें : 5 यूपी एअर स्कवाड्रन एनसीसी के शिविर में ब्रिगेडियर नीरज पुनेठा ने किया निरीक्षण

कार्यक्रम में इला, शीला, पुष्पांजलि, पुष्पा, शांति, विभा व सुधा सहित अन्य महिला सदस्य भी शामिल थीं। देवेंद्र, आइके भारद्वाज, एमएलल भारद्वाज, सौरभ, एके निगम, केके अग्रवाल, जेबी खरे, आरपी गुप्ता, देव शर्मा व एसके खरे सहित अन्य सदस्य व पदाधिकारी शामिल रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here