नार्थ ईस्टर्न रेलवे ने जीता जी20 बीबीडी सीनियर डिवीजन ट्रॉफी का ख़िताब

0
71

लखनऊ। नार्थ ईस्टर्न रेलवे (एनईआर) ने मैन ऑफ द मैच सौरभ कश्यप (पांच विकेट) की घातक गेंदबाजी की बदौलत जी20 बीबीडी सीनियर डिवीजन क्रिकेट लीग के फाइनल में आरईपीएल क्रूसेडर्स क्रिकेट क्लब को 25 रन से हराते हुए विजेता ट्रॉफी जीत ली।

फाइनल में आरईपीएल क्रूसेडर्स को 25 रन से हराया

क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ लखनऊ (सीएएल) के तत्वाधान में खेली जा रही इस लीग के केडी सिंह बाबू स्टेडियम पर शुक्रवार को खेले गए खिताबी मुकाबले में आरईपीएल क्रुसेडर्स के कप्तान सावन कुमार सिंह ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया।

नार्थ ईस्टर्न रेलवे (एनईआर) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 40 ओवर में नौ विकेट पर 215 रन बनाये। टीम के सलामी बल्लेबाज दिनेश कुमार (12) और अमित सिंह (16) ने पहले विकेट के लिए 26 रन जोड़े। हालांकि अनुभवी बल्लेबाज सौरभ दुबे फाइनल मुकाबले में कुछ खास नहीं कर सके और सिर्फ एक रन बनाकर चलते बने।

फिर दीपक यादव 22 और निशांत राय 6 रन बनाकर आउट हुए। आरईपीएल क्रूसेडर्स के गेंदबाजों ने कसी हुई गेंदबाजी की जिससे नार्थ ईस्टर्न रेलवे (एनईआर) के चोटी के चार बल्लेबाज 77 रन के योग पर पवैलियन लौट गए।

मैन ऑफ द मैच सौरभ कश्यप

हालांकि निचले क्रम पर बल्लेबाजों ने समझदारी से खेल दिखाते हुए टीम को संकट से बाहर निकाला। इसमें अन्नू ने मात्र 19 गेंदों पर 2 चौके व 4 छक्के से 44 रन, प्रशांत अवस्थी ने 37, प्रवीन यादव ने 31 और शिवम दीक्षित ने 28 रन की पारी खेली। अन्नू और शिवम दीक्षित ने नौवे विकेट के लिए 49 रन की साझेदारी की।

आरईपीएल क्रूसेडर्स से धनंजय यादव व रवि सिंह ने 2-2 विकेट झटके। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरईपीएल क्रूसेडर्स की टीम 37.2 ओवर में 190 रन के स्कोर पर ढेर हो गई। आरईपीएल क्रूसेडर्स की टीम ने शुरुआत बेहद धमाकेदार की।

सलामी बल्लेबाज रवि सिंह (27 रन, 22 गेंद, 5 चौके) और पीयूष यादव (80) ने पहले विकेट के लिए 8.1 ओवर में 57 रन जोड़े। इन दोनों के अलावा हिमांशु ने 23 और शुभम ने 21 रन का योगदान दिया लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके।

ये भी पढ़ें : प्रशांत अवस्थी के कमाल से नार्थ ईस्टर्न रेलवे (एनईआर) फाइनल में

आरईपीएल क्रूसेडर्स से पीयूष यादव ने 99 गेंदों का सामना किया और सात चौके से सबसे ज्यादा 80 रन बनाये।  नार्थ ईस्टर्न रेलवे (एनईआर) की तरफ से सौरभ कश्यप ने आठ ओवर में दो मेडन देते हुए 32 रन देकर पांच विकेट चटकाते हुए आरईपीएल क्रूसेडर्स की आधी टीम की पवैलियन भेजा।

शिवम दीक्षित व सौरभ दुबे को 2-2 विकेट मिले। पुरस्कार वितरण समारोह में मुख्य अतिथि अपर मुख्य सचिव (खेल) डॉ. नवनीत सहगल सहित विशिष्ट अतिथिगण डॉ. इंद्रजीत सिंह (नगर आयुक्त लखनऊ नगर निगम), डा. आरपी सिंह (खेल निदेशक),

अरविंद श्रीवास्तव (सचिव यूपी क्रिकेट एसोसिएशन), मोहम्मद फहीम (उपाध्यक्ष यूपीसीए) व क्षेत्रीय क्रीड़ाधिकारी अजय कुमार सेठी ने पुरस्कार वितरित किये। इस लीग की विजेता टीम नार्थ ईस्टर्न रेलवे को 75 हजार रुपए का नगद पुरस्कार और उपविजेता आरईपीएल क्रूसेडर्स को 50 हजार रुपए का नगद पुरस्कार मिला।

विशिष्ट पुरस्कारों में मैन ऑफ द टूर्नामेंट एनईआर के शिवम दीक्षित को 15 हजार रुपए का रुपए का नगद पुरस्कार और सर्वश्रेष्ठ बैटर एनईआर के उपेन्द्र यादव और सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज एनईआर के सौरभ कश्यप को को 5-5 हजार रुपए का नगद पुरस्कार मिला।

समापन समारोह का संचालन पूर्व क्रिकेटर अनुराग श्रीवास्तव ने किया वहीं अध्यक्षता क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ लखनऊ के सचिव केएम खान ने की।

इस अवसर पर पूर्व रणजी क्रिकेटर नरेश विग, मजहर अली अंसारी, प्रदीप शुक्ला, अभिजीत सिन्हा, नईम चिश्ती, मुकेश अग्रवाल, शाहनवाज बख्तियार व ए डिवीजन लीग इंचार्ज कमर हुसैन भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here