इस इटैलियन फिल्म का रीमेक है अक्षय की “खेल खेल में”

0
70
साभार : गूगल

फिल्म खेल खेल में 15 अगस्त को थिएटर्स में रिलीज होगी। हाल ही में इसका ट्रेलर रिलीज किया गया, जो मजेदार था। लगा कि कुछ नया देखने को मिलेगा। लोगों ने ये भी कहा कि अक्षय की इस मूवी से शानदार वापसी होगी। मगर लोगों को ये नहीं मालूम था कि ये भी फिल्म रीमेक है। ओरिजनल कुछ भी नहीं।

फिल्म खेल खेल में 2016 में आई इटैलियन फिल्म Perfetti Sconosciuti का रीमेक है। इस फिल्म का अंग्रेजी नाम Perfect Strangers है। इस मूवी को 8 साल में 26 बार रीमेक किया गया है।

गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड्स ने इसे सबसे ज्यादा रीमेक की गई फिल्म माना है। 2023 में बताया गया था कि इसके 24 रीमेक बनाए जा चुके हैं।

‘नथिंग टू हाइड’ (फ़्रेंच), ‘इंटिमेट स्ट्रेंजर्स’ (कोरियन), ‘किल मोबाइल’ (मंडारिन), ‘लाउड कनेक्शन’ (रशियन) और ‘वाइल्ड गेम’ (आइसलैंडिक) शामिल हैं। अरबी, रोमानियाई, हिब्रू और जर्मन जैसी कई भाषाओं में बनी फिल्मों का टाइटल परफेक्ट स्ट्रेंजर्स ही रखा गया।

इस फिल्म को इंडियन मेकर्स ने तीन बार अडैप्ट किया। कन्नड़ में इसका ऑफिशियल रीमेक बनाया गया, जिसका नाम ‘लाउडस्पीकर’ रखा गया। मलयालम में ’12th Man’ और तेलुगू में जब बनी तो इसका नाम रखा गया, ‘Richie Gadi Pelli’ लेकिन क्रेडिट नहीं दिया गया।

हिंदी में ये फिल्म बनने जा रही है। इस इटैलियन फिल्म को आप अमजेन प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं, जो Perfect Strangers के नाम से है। इसे हिंदी में नहीं देख सकते। इटैलियन भाषा में ही ये उपलब्ध है। मगर आपकी अंग्रेजी दुरुस्त है तो इंग्लिश सबटाइटल्स के साथ देखी जा सकती है।

परफेक्ट स्ट्रेंजर्स कॉमेडी-ड्रामा फिल्म है। इसका डायरेक्शन पाओलो जेनोवेस ने किया है। इटली में ये 11 फरवरी 2016 को रिलीज हुई थी। इसने कई अवॉर्ड्स जीते थे। जिसके बाद इसे 20 से ज्यादा देशों में फिर से बनाया गया था। इसकी कहानी बिलकुल वैसी ही है, जैसा आपने अक्षय की मूवी का ट्रेलर देखा है।

सात करीबी दोस्त एक डिनर पार्टी पर इकट्ठा होते हैं। खाने से पहले एक दोस्त ये कहती हैं कि अगर वह सभी एक-दूसरे के फोन के मैसेज पढ़ें तो यकीनन कई कपल अलग हो जाएंगे।

इस पर बहस होती है और बाद में वह राजी हो जाते हैं। कई बार दोस्त एक-दूसरे के मैसेज जोर से पढ़ते हैं, जिससे काफी पोलपट्टी खुलती है। मगर पार्टी खत्म होने के बाद सभी नॉर्मल हो जाते हैं, जैसा कुछ हुआ ही न हो।

इस इटैलियन फिल्म की चौंकाने वाली बात ये है कि इसका सभी भाषाओं में रीमेक है, इसका हॉलीवुड रीमेक नहीं बनाया गया। ऐसा इसलिए क्योंकि अंग्रेजी भाषा के राइट्स, 2017 में वीनस्टीन कंपनी ने खरीद लिए थे। कंपनी ने आर्थिक तौर बड़ा नुकसान होने के कारण इसका प्रोडक्शन लंबे समय के लिए टाल दिया गया था।

ये भी पढ़े : दर्शकों की रुचि जगाने में विफल रहा खेल खेल में का ट्रेलर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here