इकाना स्टेडियम में पहली बार दिखेगी वनडे वर्ल्ड कप की रौनक

0
96

लखनऊ : इस बार लखनऊ के इकाना स्टेडियम में आईसीसी विश्व कप के पांच मैचों के आयोजन की धूम मचेगी। दरअसल लखनऊ का इकाना स्टेडियम क्रिकेट का नया हब बना है।

बीसीसीआई, आईसीसी की टीमों ने पिचों और आउटफील्ड को दौरा किया। मीडिया सेंटर, खिलाडिय़ों के ड्रेसिंग रूम, डायनिंग हाल, जिम, कण्डीशनिंग सुविधाएं को भी देखा।

ब्राडकास्टिंग टीम विश्वकप के सजीव प्रसारण को ध्यान में रखते हुए स्टेडियम का जायजा किया। शुक्रवार को राजधानी लखनऊ में आईसीसी-बीसीसीआई की टीमें ने आकर तैयारियों को देखा।

साथ ही जरूरी सुझाव के लिए आईसीसी, बीसीसीआई और ब्राडकास्टिंग टीमें लखनऊ आई। यूपीसीए और इकाना प्रबंधन ने बीसीसीआई, आईसीसी की टीमों की अगवानी की। इकाना स्पोर्ट्स सिटी के प्रबंध निदेशक उदय सिन्हा ने बोला कि संचालन टीम, प्रसारण टीम दोनों ने 15-20 कर्मचारियों के साथ स्टेडियम का दौरा करके सभी सुविधाओं की जाँच की। सब स्टेडियम की सुविधाओं से मुरीद हुए।

पहली बार लखनऊ आए आईसीसी के विशेष प्रतिनिधि भारत के साथ-साथ विदेशों के अन्य स्टेडियमों की तुलना में स्टेडियम की सुविधाओं और बुनियादी ढांचे से प्रभावित हुए। उदय सिन्हा ने बताया उनके स्तर पर तैयारियां शुरू हो चुकी है। आउटफील्ड और पिचों पर काम चल रहा है। बरसात में भी काम नहीं रुका।

बीसीसीआई और आईसीसी की टीम ने इकाना स्टेडियम का दौरा किया और कुछ सुझाव जिसे अमल किया उदय सिन्हा ने भरोसा दिलाया है इकाना विश्व कप के सफल आयोजन के लिए याद रखा जाएगा ।

यूपीसीए के निदेशक युद्धवीर सिंह ने बताया कि मुकाबलों के लिए तैयारियां चालू हो गई है। होटलों की बुकिंग, ट्रांसपोर्टेशन आदि का इंतजाम आईसीसी अपने स्तर पर कर रहा है। अगले माह की शुरुआत में संभवत: टिकटों की ऑनलाइन बिक्री भी शुरु हो सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here