प्राण प्रतिष्ठा की सकुशल व्यवस्था के लिए दूसरे जनपदों से भी बुलाए गए अधिकारी

0
190
फाइल फोटो : साभार गूगल

लखनऊ। 22 जनवरी को अयोध्या में नव निर्मित राम मंदिर के शुभारंभ के साथ ही श्रीरामलला की प्राण प्रतिष्ठा को अब महज 12 दिन ही शेष हैं। ऐसे में योगी सरकार ने तैयारियों में तेजी लाने और उनकी निगरानी के लिए बड़े पैमाने पर दूसरे जनपदों के अधिकारियों को तैनात किया है।

अयोध्या में व्यवस्था को दुरुस्त रखने के लिए योगी सरकार ने की तैनाती

इन अधिकारियों को तत्काल अयोध्या में अपनी जिम्मेदारी संभालने के साथ-साथ 22 जनवरी को होने वाले कार्यक्रम की व्यवस्था देखने का निर्देश दिया गया है।

प्राण प्रतिष्ठा की सकुशल व्यवस्था के साथ ही तैयारियों को गति देने में मदद करेंगे 

उल्लेखनीय है कि 22 जनवरी को होने वाले इस ऐतिहासिक कार्यक्रम में पीएम मोदी और सीएम योगी समेत देश और दुनिया से करीब 10 हजार मेहमान इसमें हिस्सा लेंगे। ऐसे में योगी सरकार कार्यक्रम में कोई कमी नहीं छोड़ना चाहती है।

तत्काल अयोध्या में ड्यूटी ज्वॉइन करने के निर्देश

उत्तर प्रदेश नगर विकास विभाग के तहत नगरीय निकाय निदेशालय की ओर से विभिन्न अधिकारियों को अयोध्या में 22 जनवरी के कार्यक्रम की जिम्मेदारी दी गई है। नगरीय निकाय के निदेशक नितिन बंसल द्वारा इस संबंध में संबंधित अधिकारी एवं उस नगर निगम के नगर आयुक्त को पत्र लिखकर सूचित किया गया है।

स्थानीय निकाय निदेशालय की ओर से अयोध्या में सहायक नगर आयुक्त की लगाई गई ड्यूटी

इसी क्रम में नगर निकाय निदेशालय में संबंद्ध अंगद गुप्ता को अयोध्या में सहायक नगर आयुक्त के रूप में कार्यक्रम के सकुशल संचालन के लिए आवश्यक व्यवस्थाओं को सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी दी गई है और उन्हें तत्काल प्रभाव से अयोध्या में ड्यूटी ज्वॉइन करने के लिए कहा गया है।

कर निर्धारण अधिकारी, कर अधीक्षक और राजस्व निरीक्षकों की भी  ड्यूटी

इसी तरह, नगर निगम कानपुर के अधिशासी अभियंता (ट्रैफिक) आरके तिवारी को अयोध्या में अधिशासी अभियंता (ट्रैफिक) की ड्यूटी पर भेजा गया है। उन्हें नगर आयुक्त, नगर निगम अयोध्या को रिपोर्ट करने के निर्देश दिए गए हैं।

कानपुर समेत कई जिलों के अधिकारी पहुंचे अयोध्या

इसके अतिरिक्त प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए कानपुर, मुरादाबाद, देवरिया, लखनऊ, सुल्तानपुर, बस्ती, बहराइच, गोण्डा और वाराणसी से भी कई अधिकारियों को अयोध्या में तैनात किया गया है।

अधिशासी अभियंता ट्रैफिक, जोनल सेनेटरी अधिकारी,मुख्य सफाई एवं खाद्य निरीक्षक और सफाई एवं खाद्य निरीक्षकों को अयोध्या भेजा गया है। इनमें 3 जोनल सेनेटरी अधिकारी,3 मुख्य सफाई एवं खाद्य निरीक्षक और 12 सफाई एवं खाद्य निरीक्षक शामिल हैं।

ये भी पढ़ें : रामनवमी पर भगवान सूर्य करेंगे श्रीराम का अभिषेक, दोपहर 12 बजे दमकेगा प्रभु का ललाट

इन सभी अधिकारियों को आयोजन के सकुशल संचालन के लिए आवश्यक व्यवस्थाओं को सुनिश्चित करने के लिए तक्काल प्रभाव से अयोध्या में ड्यूटी ज्वॉइन करने के निर्देश दिए गए हैं। इसके साथ ही 3 कर निर्धारण अधिकारी, 7 कर अधीक्षक, 10 राजस्व निरीक्षकों को भी कार्यक्रम के लिए अयोध्या भेजा जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here