पहले दिन मध्य प्रदेश, गुजरात व और त्रिपुरा के जूडोकाओं को एक-एक स्वर्ण

0
242

लखनऊ। मध्य प्रदेश की एंजल महावार, गुजरात की दिव्या बेन सरवईया और त्रिपुरा की तानिया दास ने तीसरी खेलों इंडिया नेशनल महिला जूडो लीग में मुकाबलों के पहले दिन स्वर्णिम सफलता हासिल की।

खेलों इंडिया नेशनल महिला जूडो लीग

केडी सिंह बाबू स्टेडियम के बैडमिंटन हाल में आज सब जूनियर वर्ग के मुकाबले खेले गए जिसमें मेजबान यूपी के खिलाड़ी कोई पदक नहीं जीत सके। इससे पहले लीग का उद़्घाटन मुख्य अतिथि लखनऊ की महापौर सुषमा खरकवाल ने किया। इस दौरान एवं विशिष्ट अतिथि अंतर्राष्टीय दृष्टिबाधित जूडोका कोकिला विशिष्ट अतिथि थीं।

मुख्य अतिथि ने साई, भारतीय जूडो महासंघ व यूपी जूडो एसोसिएशन द्वारा महिला आत्मरक्षा एवं महिला सशक्तीकरण को बढ़ावा देने के कार्यो की भूरि – भूरि प्रषंसा की। मुख्य अतिथि का यूपी जूडो एसोसिएशन के अध्यक्ष सुधीर हलवासिया एवं महासचिव मुनव्वर अंज़ार ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

वहीं अपर्णा (आईपीएस, एवरेस्ट क्लाइंबर, आईजी, पीएसी) एवं श्रीमती मनीषा सिंह (एडीसीपी, सेंट्रल, लखनऊ) ने विजेता खिलाड़ियों को पदक पहनाकर एवं पुरस्कार राशि का चेक देकर पुरस्कृत किया। वहीं आईजी अपर्णा ने जूडो ड्रेस पहन कर मणिपुर की एक खिलाड़ी के साथ जूडो का थ्रो भी किया जिसको देखकर सभी महिला खिलाड़ी चकित रह गये।

पहले दिन के मुकाबलों में 28 किग्रा से कम भार वर्ग में मध्य प्रदेश की एंजल महावार ने पहला, राजस्थान की रूपाली ने दूसरा जबकि छत्तीसगढ़ की खुशी एवं हरियाणा की रचना ने संयुक्त तीसरा स्थान हासिल किया।

ये भी पढ़ें : लखनऊ करेगा तृतीय खेलो इंडिया नेशनल महिला जूडो लीग की मेजबानी

32 किग्रा से कम भार वर्ग में गुजरात की दिव्या बेन सरवइया ने पहला, हरियाणा की प्रिया ने दूसरा जबकि हरियाणा की ही हेतल व राजस्थान की रीना सैनी ने संयुक्त तीसरा स्थान हासिल किया।

44 किग्रा से कम भार वर्ग में त्रिपुरा की तानिया दास ने पहला, राजस्थान की लवंया सिंह ने दूसरा जबकि मणिपुर की अखम चिंगलेम एवं उत्तराखंड की भावना जोशी ने संयुक्त तीसरा स्थान हासिल किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here