साई लखनऊ और गुरु गोविंद सिंह स्पोर्ट्स कॉलेज ए की एकतरफा जीत

0
103

लखनऊ। साई लखनऊ और गुरु गोविंद सिंह स्पोर्ट्स कॉलेज ए ने लखनऊ हॉकी लीग में पुरुष वर्ग के सुपर लीग राउंड के मुकाबलों में एकतरफा जीत हासिल की। दूसरी ओर सोमवार से शुरू हुई महिला वर्ग की लीग में एसएसबी की टीम ने जीत से अपना अभियान शुरू किया।

लखनऊ हॉकी लीग

गोमतीनगर विजयंतखंड स्थित मो.शाहिद सिंथेटिक हॉकी स्टेडियम में साई लखनऊ ने एसएसबी को 6-1 से हराते हुए अपनी तीसरी जीत दर्ज की। साई लखनऊ के खिलाड़ियों ने मैच के हर क्वार्टर में गोल दागे। टीम से पहला गोल ललित नेगी ने खेल के पांचवें मिनट में दागा।

इसके बाद विकास उपाध्याय द्वारा 15वें मिनट में किए गोल से साई लखनऊ ने 2-0 से बढ़त हासिल कर ली। दूसरे क्वार्टर में साई लखनऊ के लिए ललित नेगी ने 16वें मिनट में गोल दागा। वहीं एसएसबी से जोयचंद्र सिंह लिसाम ने 30वें मिनट में मिले पेनाल्टी कार्नर पर गोल किया।

जवाब में साई लखनऊ ने रणनीति बदली और टीम से दीपक पटेल ने 32वें मिनट में मिले पेनाल्टी कार्नर और अक्षय दुबे ने 51वें मिनट में मिले पेनाल्टी कार्नर को गोल में बदला। मोहित कुशवाहा ने 38वें मिनट में मैदानी गोल दागा।

ये भी पढ़ें : लखनऊ हॉकी लीग में साई लखनऊ की लगातार दूसरी जीत

दूसरे मैच में स्पोर्ट्स कॉलेज ए ने लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट को 6-1 से पराजित किया। टीम की जीत में त्रिलोकी वेनावंशी ने शानदार तीन गोल दागे। उन्होंने तीसरे, चौथे व 14वें मिनट में प्रतिद्वंद्वी टीम के डिफेंस को छकाया। इसके अलावा आकाश पाल ने 17वें व 26वें मिनट में गोल दागे।

मो.जैद खान (55वां मिनट) को एक गोल करने में सफलता मिली। पुलिस कमिश्नरेट लखनऊ से एकमात्र गोल सूरज सिंह (54वां मिनट) ने किया।

महिला लीग में एसएसबी ने जीत से शुरू किया अपना अभियान

दूसरी  ओर महिला लीग के पहले मैच में एसएसबी ने शांति फाउंडेशन को एकतरफा 5-0 से मात दी। टीम की जीत में प्रीति (चौथा मिनट), श्वेता सिंह (12वां), एल.बिजेता देवी (39वां) व मैक्सिमा एक्का (51वां मिनट) ने मैदानी गोल किए। वहीं अंजिका ने नौंवे मिनट में मिले पेनाल्टी कार्नर पर गोल दागा।

आज महिला वर्ग की लीग का यूपी हॉकी की उपाध्यक्ष सुश्री ललिता प्रदीप ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त करके शुभारंभ किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here