हॉर्नर कॉलेज में हुई अंतर्विद्यालयी विद्वान वर्ग प्रतियोगिता में इन्होंने लहराया परचम

0
42

लखनऊ। हिंदी के संवर्धन एवं विकास के लिए तथा जन मानस में हिंदी के प्रचार एवं प्रसार के लिए शुक्रवार को हॉर्नर कॉलेज में विद्यालय की सह संस्थापिका वीएस सिंह की जयंती के अवसर पर अंतर्विद्यालयी विद्वान वर्ग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें लखनऊ के अनेक प्रतिष्ठित स्कूलों ने उत्साह के साथ भाग लिया।

कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय की प्रधानाचार्य डॉक्टर माला मेहरा ने मुख्य अतिथि डॉ.एपीजे अब्दुल कलाम की प्रधानाचार्या एवं डीन डॉ वंदना सहगल, विशिष्ट अतिथि सीएमएस गोमती नगर शाखा दो की वरिष्ठ प्रधानाचार्य मंजीत बत्रा एवं हॉर्नर कॉलेज प्रबंधन समिति की सदस्य रीना सिंह घई के साथ दीप प्रज्ज्वलित कर प्रारंभ किया।

हॉर्नर कॉलेज की सह संस्थापिका वीएस सिंह की जयंती पर हुआ आयोजन

इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए विद्यालय के गायन समूह द्वारा ईश्वर की वंदना पिता परमेश्वर प्रस्तुत की गई तथा प्रतिभागियों का उत्साह बढ़ाने के लिए प्राथमिक वर्ग के बच्चों ने “कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती” उसकी सस्वर प्रस्तुत की।

तदुपरांत कार्यक्रम में आए अतिथियों एवं निर्णायक मंडल के सदस्यों का पुष्प कुछ देकर स्वागत किया गया। प्रतियोगिता 3से 12 तक के विद्यार्थियों के लिए आयोजित की गई थी ,

जो तीन वर्गों में विभाजित थी 5 से 3 वर्ग की प्रतियोगिता चित्रकला की धारा और शब्दों की कलाकृति थी 6 से 8 वर्ग की प्रतियोगिता कला मंच और कहानी लेखन की तथा 9 से 12 की प्रतियोगिता रस अभिव्यक्ति और व्याख्या लेखन थी।

इन तीनों वर्गों की प्रतियोगिता को अपने कुशल अनुभव से निर्णीत करने के लिए निर्णायक मंडल के सदस्यों में ललिता प्रदीप ,चंद्रशेखर वर्मा, रागिनी वर्मा, विवेक पंडित, जया जैन नूर खान, निहारिका सिंह, गायत्री सरकार, कल्पना गर्ग, पल्लवी सक्सेना, रेखा अग्रवाल, तेजस्वी गोस्वामी शामिल थे।

3 से 5वर्गकी प्रतियोगिता चित्रकला की धारा में प्रथम स्थान सेंट जोसेफ कॉलेज सीतापुर रोड–स्कूल तथा द्वितीय स्थान -मॉडर्न अकैडमी गोमर नगर-स्कूल तथा तृतीय स्थान सीएमएस महानगर स्कूल ने प्राप्त किया

शब्दों की कलाकृति में प्रथम स्थान सेट में आरजयपुरिया गोमतीनगर – ने द्वितीय स्थान -सीएमएस स्टेशन रोड-स्कूल तथा तृतीय स्थान —-ला मार्टिनियर—स्कूल -नेप्राप्त किया

6 से 8 वाली प्रतियोगिता कला मंच में प्रथम स्थान मॉडर्न स्कूल अलीगंज -द्वितीय स्थान स्कॉलर्स होम–*स्कूल तृतीय स्थान —मॉडर्न अकैडमी गोमती नगर स्कूल ने प्राप्त किया।

ये भी पढ़ें : ताइक्वांडो चैंपियनशिप की विजेता हार्नर कॉलेज के खिलाड़ी सम्मानित

कहानी लेखन प्रतियोगिता में प्रथम स्थान ला मार्टिनियर कॉलेज,-ने द्वितीय स्थान-मॉडर्न अकैडमी गोमती नगर तथा तृतीय स्थान सीएमएस अलीगंज ने प्राप्त किया प्राप्त किया।

9 से 12 वर्ग की प्रतियोगिता रसाभिव्यक्ति में प्रथम स्थान पर मॉडर्न अकैडमी गोमती नगरस्कूल -ने, दूसरे स्थान पर गुरुकुल एकेडमीस्कूल के तथा तृतीय स्थान पर-सीएमसी चौकस्कूल नेप्राप्त किया। व्याख्या लेखन में प्रथम स्थान सीएमएस कैंब्रिज गोमती नगरस्कूल , द्वितीय स्थान पर सीएमसी चौक, तृतीय स्थान सेंट जोसेफ कॉलेज सीतापुर रोड ने प्राप्त किया।

सर्वोत्तम स्कूल की ट्रॉफी इस वर्ष मॉडर्न अकैडमी गोमती नगर स्कूल के नाम रही। इस अवसर पर मुख्य अतिथि डॉक्टर वंदना सहगल ने प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन किया उनके उत्तम प्रदर्शन की सराहना की एवं उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी

प्रतियोगिता के समापन के अवसर पर निर्णायक मंडल ने विद्यार्थियों के उच्चतम प्रदर्शन की सराहना की तथा उनका हिंदी भाषा को सीखने एवं उसके संवर्धन करने के लिए प्रेरित किया।

कार्यक्रम के समापन पर हॉर्नर कॉलेज की प्रधानाचार्या डॉ माला मेहरा ने अपने उद्बोधन में विविध विद्यालय से आए प्रतिभागियों का उत्साह वर्धन किया तथा उन्हें उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here