स्टोन इंडस्ट्री में विस्तार के लिए ओरिएंटल ट्राइमेक्स का रणनीतिक विकास पर फोकस

0
54

लखनऊ। भारत में नेचरल स्टोन्स के अग्रणी प्रोसेसर और व्यापारी ओरिएंटल ट्राइमेक्स लिमिटेड रणनीतिक विकास की एक श्रृंखला की घोषणा की, जो इसकी परिचालन क्षमताओं को फिर से परिभाषित करने, इसकी बाजार उपस्थिति का विस्तार करने और इसकी वित्तीय स्थिति को मजबूत करने के लिए तैयार है। ये पहल नवाचार, विकास और ग्राहक संतुष्टि के प्रति कंपनी की अटूट प्रतिबद्धता को दिखाती हैं।

ओरिएंटल ट्राइमेक्स लिमिटेड अत्याधुनिक वायर-आधारित गैंगसॉ मशीन के आयात और स्थापना के साथ स्टोन इंडस्ट्री में क्रांति लाने के लिए तैयार है, जिसे आमतौर पर “स्लैब कटिंग के लिए केबल मशीन” कहा जाता है। चीन में चांग्शा बेटो न्यू मटेरियल टेक्नोलॉजी कंपनी लिमिटेड से ली गई यह अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी भारत में अपनी तरह की पहली टेक्नोलॉजी होगी और इसे चेन्नई के पास गुम्मिडिपोंडी में ओटीएल के प्लांट में स्थापित किया जाएगा।

कई ब्लेडों का उपयोग करने वाले पारंपरिक गैंगसॉ के विपरीत, यह उन्नत मशीन 0.4-0.6 मिमी के व्यास के साथ डायमंड-कोटेड केबलों की एक श्रृंखला का उपयोग करती है, जो सटीक कटौती को सक्षम करती है और सटीकता और दक्षता के लिए एक नया मानक स्थापित करती है।

न्यूमेटिक वायर टेन्शनिंग, हाइड्रोलिक सिलेंडर सपोर्ट और बेलो-प्रोटेक्टेड लिनियर रेल्स जैसी सुविधाओं के साथ, वायर-आधारित गैंगसॉ कचरे को काफी कम करता है, स्थायित्व बढ़ाता है, और पारंपरिक मशीनों की तुलना में काटने की प्रक्रिया को लगभग तीन गुना तेज कर देता है।

बाजार में अपनी उपस्थिति को मजबूत करने के लिए ओरिएंटल ट्राइमेक्स लिमिटेड साइट-4, ग्रेटर नोएडा में बिल्डिंग मटिरियल मार्केट में 21,000 वर्ग फुट के विशाल शोरूम के आगामी लॉन्च की घोषणा करते हुए उत्साहित है।

रणनीतिक रूप से गौतमबुद्ध नगर जिले के केंद्र में स्थित, यह शोरूम-कम-गोडाउन सभी फ़्लोरिंग समाधानों के लिए वन-स्टॉप डेस्टिनेशन बनने के लिए तैयार है।

आगामी जेवर हवाई अड्डे और ग्रेटर नोएडा में परिकल्पित एयरोसिटी को देखते हुए, इस शोरूम का स्थान विशेष रूप से रणनीतिक है।

इन विकासों से क्षेत्र में तेजी से विकास होने की उम्मीद है और ओटीएल क्षेत्र की बढ़ती मांगों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है। कंपनी ने राइट इश्यू के माध्यम से धन जुटाने के बाद दिल्ली में एक नए शोरूम के साथ अपने पदचिह्न का विस्तार करने की भी योजना बनाई है, जिससे बाजार में उसकी स्थिति और मजबूत होगी।

ओरिएंटल ट्राइमेक्स लिमिटेड को उड़ीसा के मलकानगिरी जिले के ग्राम पोटेरू में 12.260 एकड़ (4.961 हेक्टेयर) में फैली जेट ब्लैक ग्रेनाइट क्वोरी के लिए 30 साल की लीज हासिल करने की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है।

ये भी पढ़ें : एयरटेल के नेक्सट्रा ने वित्त वर्ष 23-24 के लिए जारी की सततता रिपोर्ट

उड़ीसा सरकार द्वारा आवंटित यह क्वोरी ओटीएल के पोर्टफोलियो में एक महत्वपूर्ण वृद्धि है, जिसमें पर्याप्त निर्यात क्षमता के साथ डेकोरेटिव स्टोन्स और जेट ब्लैक रंग के ग्रेनाइट का विशाल भंडार है।

क्वोरी के लिए खनन योजना को राज्य सरकार द्वारा अनुमोदित किया गया है, जिसमें इंजीनियर एम के मेहता द्वारा एक स्वतंत्र मूल्यांकन में कुल खनिज जमा मूल्य लगभग रु. 258.77 करोड़ होने का अनुमान लगाया गया है।

नवंबर 2024 तक पर्यावरणीय मंजूरी (ईसी) मिलने की उम्मीद के साथ, ओटीएल ने इसके तुरंत बाद क्वोरी को चालू करने की योजना बनाई है। इस विकास से कंपनी के राजस्व और लाभप्रदता में उल्लेखनीय वृद्धि होने की उम्मीद है, जिससे नेचरल स्टोन इंडस्ट्री में उसका नेतृत्व और मजबूत होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here