परमवीर चक्र विजेता कैप्टन मनोज पांडे के पैतृक गांव रूधा में होगा आउटरीच कार्यक्रम

0
106
फोटो साभार : गूगल

लखनऊ: परमवीर चक्र से अलंकृत कैप्टन मनोज पांडे की 48वीं जयंती के उपलक्ष्य में मुख्यालय मध्य यूपी सब एरिया (मुप्सा), लखनऊ के तत्वावधान में 11 गोरखा राइफल्स रेजिमेंटल सेंटर और रिकॉर्ड्स द्वारा 25 जून को सुबह 10:30 बजे से कैप्टन मनोज पाण्डेय के सीतापुर स्थित पैतृक गांव रूधा में एक आउटरीच प्रोग्राम एवं डीआईएवी पोर्टल पंजीकरण अभियान आयोजित किया जाएगा।

प्रोजेक्ट संबंध के तहत रूधा गांव में सिधौली तहसील के भूतपूर्व सैनिकों, वीर नारियों और विधवाओं की स्पर्श/पेंशन संबंधी शिकायतों के निवारण के लिए यह कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें : सेना के अनुभवी जेसीओ तथा जवानों की देख रेख में एनसीसी कैडेटों को मिल रहा प्रशिक्षण

11 जीआरआरसी आयोजन के दौरान वीरों के नाम पर ग्राम पुस्तकालय को किताबें और अमृत तालाब के लिए औषधीय पौधे भी दान करेगा। इस आयोजन का उद्देश्य डीआईएवी पोर्टल पर उपस्थित लोगों का 100% पंजीकरण सुनिश्चित करना और उनकी स्पर्श/पेंशन संबंधी शिकायतों का निवारण करना है।

उपस्थित लोगों को केंद्र / राज्य सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की उपलब्धता और इसका लाभ उठाने की प्रक्रिया के बारे में भी अपडेट किया जाएगा। सिधौली तहसील के समस्त भूतपूर्व सैनिकों, वीर नारियों, आश्रितों एवं पारिवारिक पेंशनधारियों से अनुरोध है कि इस कार्यक्रम में अवश्य पधारें और लाभान्वित हों।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here