उत्तर प्रदेश में समूह ‘‘ग’’ के पदों पर भर्ती होंगे उत्कृष्ट खिलाड़ी : डा.नवनीत सहगल

0
122

लखनऊ। उत्तर प्रदेश  में खेलों के प्रति युवा पीढ़ी को आकर्षित करने हेतु उत्कृष्ट खिलाड़ियों को सरकारी सेवा में उचित प्रतिनिधित्व दिया जाएगा। इस दिशा में यूपी पुलिस में खिलाड़ी कोटे से कांस्टेबल के पर 227 खिलाड़ियों की भर्ती के बाद जल्द विभिन्न विभागों में खिलाड़ियों के लिए आरक्षित समूह ‘ग’ के पदों पर भर्ती प्रकिया शीघ्र होगी।

इस संबंध में मुख्य सचिव ने सभी विभागों के उच्चाधिकारियों को सरकारी सेवाओं में खिलाड़ियों के लिए 02 प्रतिशत आरक्षित रिक्तियों को जल्द से जल्द भरने के निर्देश दिए है।

अपर मुख्य सचिव, खेल एवं युवा कल्याण डा.नवनीत सहगल ने इस बारे में जानकारी दी कि उत्तर प्रदेश के सरकारी विभागों में उत्कृष्ट  खिलाड़ियों की समूह ‘ग’ के पदों पर सीधी भर्ती नियमावली-2022 में दी गई व्यवस्था के अनुसार 2 प्रतिशत रिक्तियों को खिलाड़ियों के माध्यम से भरे जाने के लिए आरक्षित किया गया है।

ये भी पढ़ें : राज्य सरकार ने कुशल खिलाड़ियों की नियुक्ति को बनाया आसान : सीएम योगी

अपर मुख्य सचिव  के अनुसार खिलाड़ी कोटे से कांस्टेबल के पद पर 227 खिलाड़ियों की भर्ती के बाद प्रदेश में खेलों को बढ़ावा देने के लिए रिटायर्ड खिलाड़ियों को डेढ़ लाख रुपये मानदेय पर रखा गया है।

उन्होंने आगे कहा कि खिलाड़ी अपने प्रदेश और देश के लिए खेलता है। उसकी प्रतिभा से प्रदेश व देश की पहचान बनती है। खिलाड़ी देश-प्रदेश का नाम रोशन करता है।

उनके योगदान को सम्मान देने के लिए उनके भविष्य को सुरक्षित करने हेतु स्थायी रोजागार का साधन उपलब्ध कराना सरकार की प्राथमिकता में शामिल है। उन्होंने खिलाड़ियों से अपील करते हुए कहा कि वे आगे बढ़े सरकार उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here