पैरा ताइक्वांडो खिलाड़ी अरुणा की इंटरनेशनल सर्किट में गोल्डन हैट-ट्रिक

0
93

लखनऊ। हाल ही में हुए पैरा ताइक्वांडो डब्लूटी प्रेसिडेंट कप ओशनिया जी टू-2023 में स्वर्ण विजेता पैरा ताइक्वांडो खिलाड़ी अरुणा तंवर ने उसके बाद दो अन्य टूर्नामेंट में लगातार स्वर्णिम सफलता हासिल करते हुए अपनी गोल्डन हैट-ट्रिक पूरी की।

साई लखनऊ एनसीओई की प्रशिक्षु है ड्राइवर की बेटी अरुणा तंवर

भारतीय खेल प्राधिकरण क्षेत्रीय केंद्र लखनऊ (साई लखनऊ) एनसीओई की प्रशिक्षु पैरा ताइक्वांडो खिलाड़ी अरुणा तंवर ने के 44 फीमेल 47 किग्रा से कम भार वर्ग में ओशनिया पैरा ताइक्वांडो ओपन चैंपियनशिप जी फोर / जी टू और फिर ऑस्ट्रेलिया में हुई ऑस्ट्रेलिया पैरा ओपन जी वन -2023 ताइक्वांडो चैंपियनशिप में भी अपनी किकों का कमाल दिखाते हुए पहला स्थान हासिल किया।

ये भी पढ़ें : साई लखनऊ की अरुणा ने पैरा ताइक्वांडो डब्लूटी प्रेसिडेंट कप में लगाई गोल्डन किक

अरुणा ने टोक्यो पैरालंपिक-2020 में भारत का प्रतिनिधत्व करते हुए अंतिम आठ तक का सफर तय किया था। वह अक्टूबर 2023 में चीन के हांगझू में होने वाले पैरा एशियन गेम्स के लिए भी क्वालीफाई कर चुकी है। हरियाणा के भिवानी जिले के गांव डिनोद में नरेश कुमार व सोनिया देवी की संतान अरुणा के पिता पेशे से ड्राइवर है।

अरुणा तंवर की इस सफलताओं को देखते हुए साई लखनऊ के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक संजय सारस्वत सहित अन्य अधिकारियों ने बधाई देते हुए विश्वास जताया कि अरुणा आने वाले समय में इंटरनेशनल ताइक्वांडो सर्किट पर धमाल मचाती रहेंगी और देश का नाम रोशन करती रहेंगी।

अरुणा तंवर इससे पहले मिस्र के काहिरा शहर में 15-16 फरवरी को आयोजित इजिप्ट पैरा ताइक्वांडो चैंपियनशिप में रजत पदक और उससे पहले महाराष्ट्र के नासिक में हुई सीनियर नेशनल चैंपियनशिप में हरियाणा का प्रतिनिधित्व करते हुए स्वर्ण पदक जीत चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here