पेरिस पैरालंपिक : पैरा बैडमिंटन, जूडो व ताइक्वांडो खिलाड़ियों को दी गई विदाई

0
127

लखनऊ। पेरिस पैरालंपिक-2024 में प्रतिभाग करने भारतीय खिलाड़ी जब उतरेंगे, तो उसमें नवाबों के शहर का भी अहम रोल होगा। दरसअल भारतीय पैरा बैडमिंटन खिलाड़ियों और पैरा ताइक्वांडो खिलाड़ी अरुणा तंवर सहित पैरा जूडोकाओं ने लखनऊ में अपनी तैयारियों को धार दी।

इन खिलाड़ियों का विदाई समारोह आज भारतीय खेल प्राधिकरण (क्षेत्रीय केंद्र), लखनऊ में आयोजित किया गया। बात खिलाड़ियों की करें तो भारतीय पैरा बैडमिंटन के मुख्य कोच द्रोणाचार्य अवार्डी पद्मश्री गौरव खन्ना की निगरानी में पैरा बैडमिंटन टीम ने टोक्यो पैरालंपिक में चमक बिखेरी थी और टीम पर पिछले प्रदर्शन को दोहराने का दबाव होगा।

वहीं पैरा जूडोका कपिल परमार व कोकिला ने लखनऊ में इंडियन पैरा जूडो अकादमी में अपनी तैयारियों को धार दी थी और पेरिस पैरालंपिक का टिकट हासिल किया था।

वहीं पैरा ताइक्वांडो खिलाड़ी अरुणा तंवर ने साई लखनऊ में अपनी तैयारियों को धार देकर कई अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंटों में अपनी चमक बिखेरी थी और टोक्यो पैरालंपिक में अंतिम आठ का सफर तय किया था।

इस समारोह में विशेष अतिथि मंडल रेल प्रबंधक लखनऊ सचिंद्र मोहन शर्मा (लखनऊ मंडल खेल संघ (एलडीएसए) के अध्यक्ष) पद्मश्री और द्रोणाचार्य पुरस्कार विजेता गौरव खन्ना ने खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया।

साई लखनऊ के निदेशक आत्म प्रकाश ने पेरिस पैरालंपिक में प्रतिभाग करने वाले खिलाड़ियों को सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए शुभकामनाएं दी।

ये भी पढ़ें : कांस्य विजेता राजकुमार पाल का साई लखनऊ में जोरदार स्वागत, पढ़े रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here