फाइनल में पार्थ और विवान के बीच कांटे की टक्कर में बाजी बराबरी पर

0
430

लखनऊ। आगरा के पार्थ भटनागर और गोरखपुर के विवान शुक्ला के मध्य यूपी मेकिंग द ग्रैंड मास्टर ऑनलाइन नॉकआउट शतरंज प्रतियोगिता के फाइनल में कांटे की टक्कर चल रही है। उत्तर प्रदेश चेस स्पोर्ट्स एसोसिएशन के तत्वावधान में आयोजित इस प्रतियोगिता के फाइनल में दो राउंड के बाद दोनों ने एक-एक बाजी जीत ली है।

यूपी मेकिंग द ग्रैंड मास्टर ऑनलाइन नॉकआउट शतरंज प्रतियोगिता

आज ऑनलाइन उद्धघाटन मुख्य अतिथि ऑल इंडिया चेस फेडरेशन के महासचिव भरत सिंह ने किया। उन्होंने इस आयोजन के लिए उत्तर प्रदेश चेस स्पोर्ट्स एसोसिएशन की सराहना की। फाइनल के पहले दौर में पार्थ भटनागर और विवान शुक्ला के मध्य क्वीन पान ओपनिंग में खेल हुआ।

विवान ने अंतिम पलों में की गई गलती के चलते पार्थ ने 47 चालों में प्रतिद्वंद्वी को बाजी छोड़ने पर मजबूर कर दिया। दूसरे दौर में विवान ने सफेद मोहरों से खेलते हुए किंग पान ओपनिंग वैरिएशन शुरू किया तो जवाब में पार्थ ने फ्रेंच डिफेंस वैरिएशन का सहारा लिया।

ये भी पढ़े : शतरंज : फाइनल में पार्थ के सामने होगी विवान की चुनौती

खेल के मध्य में विवान ने पार्थ के राजा पर जबरदस्त आक्रमण किया और 57 चालों में विवान ने मैच जीत लिया। फाइनल मैच का तीसरा और चौथा राउंड हाइब्रिड मोड में 13 फरवरी को होगा। बताते चले कि यूपी में पहली बार हाइब्रिड मोड का प्रयोग हो रहा है। इसमें खिलाड़ी आर्बिटर की निगरानी में खेलेंगे तथा खेल आयोजन स्थल पूरी तरह कैमरे की निगरानी में होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here