पीसीडीए (एससी) पुणे व पीसीडीए (एएफ) महिला वर्ग के खिताबी दौर में

0
99
साभार : गूगल

लखनऊ। महिला वर्ग में पिछले संस्करण की उपविजेता पीसीडीए (एससी) पुणे व विजेता पीसीडीए (एएफ) ने 11वीं ऑल इंडिया डीएएससीबी पुरुष व महिला टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट में शीर्ष दो स्थान पर रहते हुए खिताबी दौर में जगह बना ली।

11वीं ऑल इंडिया डीएएससीबी पुरुष व महिला टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट

डिफेंस एकाउंट स्पोर्ट्स कंट्रोल बोर्ड (डीएएससीबी) के तत्वावधान में आईएफए (सीसी) द्वारा आयोजित इस टूर्नामेंट में पुरुष वर्ग में पिछली विजेता सीडीए जबलपुर, पीसीडीए (आर्मी) लखनऊ, पीसीडीए (एएफ) दिल्ली और पीसीडीए (एससी) पुणे ने सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

पुरुष वर्ग में पिछली विजेता सीडीए जबलपुर व पीसीडीए (आर्मी) लखनऊ सेमीफाइनल में

पुरुष वर्ग के पूल ए में सीडीए जबलपुर, पीसीडीए (आर्मी) लखनऊ और सीडीए चेन्नई के तीन मैचों मे दो जीत व एक हार के चलते चार-चार अंक रहे। नेट रन रेट के चलते सीडीए जबलपुर शीर्ष पर रही जबकि पीसीडीए (आर्मी) लखनऊ भी दूसरे स्थान पर रहते हुए सेमीफाइनल में पहुंच गयी।

पूल बी में पीसीडीए ( एससी) पुणे 3 मैचों में 3 जीत के चलते 6 अंक के साथ शीर्ष पर और पीसीडीए (एएफ) दिल्ली 3 मैचों में दो जीत व एक हार के चलते 4 अंक के साथ दूसरे स्थान पर रही।

सीएसडी सहारा गोमतीनगर स्टेडियम पर शनिवार को पुरुष वर्ग का पहला सेमीफाइनल सीडीए जबलपुर और पीसीडीए (एएफ) दिल्ली के बीच सुबह 9 बजे से और दूसरा सेमीफाइनल पीसीडीए (एससी) पुणे और पीसीडीए (आर्मी) लखनऊ के मध्य दोपहर 1 बजे से खेला जाएगा। दूसरी ओर महिला वर्ग का फाइनल मुकाबला एनआर स्टेडियम पर पीसीडीए (एससी) पुणे व पीसीडीए (एएफ) के बीच होगा।

जयपुरिया ग्राउंड पर पूल बी में पीसीडीए (एससी) पुणे ने मो.आरिफ व घनश्याम (3-3 विकेट) की गेंदबाजी से आईडीएएस इलेवन को 9 विकेट से मात दी। पूल बी पर पीसीडीए (एएफ) दिल्ली ने सीडीए (आर्मी) मेरठ के खिलाफ 6 विकेट से जीत दर्ज की।

पीसीडीए (एएफ) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 179 रन बनाए। जीत में संजय परदेशी (89) व हनीष कटारिया (72) ने उम्दा पारी खेली।

सीएसडी सहारा स्टेडियम गोमतीनगर पर पूल ए में पीसीडीए (आर्मी) लखनऊ ने पीसीडीए (पी) प्रयागराज को 48 रन से हराया। जीत में नितिन श्रीवास्तव (67 रन, 47 गेंद, 7 चौके) के अर्धशतक के बाद विवेक सिंह व अमित मिश्रा ने 3-3 विकेट हासिल किए।

पूल ए में सीडीए चेन्नई ने सीडीए जबलपुर को चार विकेट से हराया। सीडीए जबलपुर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 134 रन बनाए। खेली। जवाब में सीडीए चेन्नई ने अंतिम ओवर तक चले मैच में चार गेंद शेष रहते 6 विकेट पर 138 रन बनाकर मैच जीत लिया।

ये भी पढ़ें : सीडीए जबलपुर और पीसीडीए (एससी पुणे) की लगातार दूसरी जीत

महिला वर्ग में एनआर स्टेडियम पर पीसीडीए (एएफ) ने पीसीडीए (एससी) पुणे को 8 विकेट से हराया। पिछले संस्करण की उपविजेता पीसीडीए (एससी) पुणे व पिछली विजेता पीसीडीए (एएफ) के 3 मैचों में दो जीत व एक हार के साथ चार अंक रहे लेकिन नेट रन रेट के चलते क्रमश: पहले व दूसरे स्थान पर रही।

पहले मैच में पीसीडीए (एससी) पुणे ने निर्धारित 10 ओवर में 4 विकेट पर 80 रन बनाए। जवाब में पीसीडीए (एएफ) ने शिल्पी गुप्ता (नाबाद 47) की पारी से 9 ओवर में दो विकेट पर 86 रन बनाकर जीत दर्ज की।

दूसरे मैच में हेडक्वार्टर दिल्ली ने सीडीए जबलपुर को 27 रन से हराया। हेडक्वार्टर दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नेहा (नाबाद 61) व मधु राना (40) की पारी से दो विकेट पर 120 रन बनाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here