PKL 10 : गुजरात जायंट्स की चुनौती के लिए बंगाल वॉरियर्स तैयार

0
101
साभार : गूगल

बंगाल वॉरियर्स टीम नोएडा इंडोर स्टेडियम में गुजरात जायंट्स के खिलाफ मैच के साथ प्रो कबड्डी लीग सीजन 10 के नोएडा चरण का आगाज करेगी। टीम उस चुनौती के लिए तैयार है जो उन्हें गुजरात द्वारा मिलेगी और कप्तान मनिंदर सिंह को यकीन है कि आगे की लड़ाई के लिए टीम में जोश है।

मनिंदर ने एक आधिकारिक बयान में कहा, टीम में जोश अच्छा है। अभ्यास अच्छा चल रहा है और हम गुजरात जायंट्स के खिलाफ अगले मैच के लिए तैयार हैं। दोनों टीमें अच्छी हैं, इसलिए जीतने की जिम्मेदारी दोनों तरफ है। जब आप फ़ज़ल (अत्राचली) और सोनू (जगलान) जैसे प्लेयर्स का सामना करते हैं, तो टीम उनके लिए कुछ योजनाएँ बनाती हैं।

मुख्य कोच के भास्करन ने टीम पर अपना भरोसा जाहिर किया, जिन्होंने बताया कि टीम इस तरह के उच्च-स्तरीय मैच से पहले अपनी रणनीतियों और योजनाओं पर सावधानीपूर्वक काम करती है।

उन्होंने कहा, जब आप गुजरात जैसी टीमों से खेलते हैं, तो हमें प्लेयर्स के फिटनेस स्तर, चपलता और प्रतिस्पर्धात्मकता को बनाए रखना होता है। हम हर संभावित स्थिति और खिलाड़ी का विश्लेषण करते हैं और उसके अनुसार अपनी योजनाएं तैयार करते हैं।

कोच ने आगे कहा, “विपक्षी टीम के प्रत्येक खिलाड़ी की एक अनूठी प्रोफ़ाइल होती है कि वे मैट पर कैसे कार्य करते हैं। और हमें इस तरह से तैयारी करनी होगी कि हमारे सब बेस कवर हो जाएं, क्योंकि एक गलती ऐसे खेल में गति बदल सकती है।

ये भी पढ़ें : PKL 10 : घर में यूपी योद्धा की जीत से शुरुआत, बेंगलुरू बुल्स को 34-33 से हराया

जब हम विरोधियों पर नज़र रखते हैं, तो हम यह पक्का करने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं कि हम अपनी योजनाओं को ठीक से क्रियान्वित कर रहे हैं, और खुद का सर्वश्रेष्ठ संस्करण बन रहे हैं। इस तरह हमें अपनी क्षमताओं पर भरोसा है और इससे हमें प्रेरित रहने में मदद मिलती है।

दिग्गज कोच ने कैप्री स्पोर्ट्स के नए मालिकों के प्रबंधन की सराहना की। उन्होंने कहा, कैपरी टीम की ओर से प्रबंधन उत्कृष्ट हैं। जब वे पहली बार आए, तो उन्होंने हमें प्रोत्साहित किया और हमें हर तरह से प्रेरित किया।

उन्होंने हमें एक ही मंत्र दिया ‘हमें अपना खेल खुद खेलना चाहिए, परिणाम के बारे में मत सोचो। हमें टीम भावना के साथ पूरा 100 प्रतिशत समर्पण देना होगा और यही काफी है। प्रबंधन मददगार है और हम टीम के लिए बेहतर प्रदर्शन करेंगे।

कप्तान मनिंदर ने अपने प्लेयर्स और खुद के कंधों पर किसी तरह के दबाव को नजरअंदाज कर दिया, क्योंकि वह कई सालों से इस खेल का हिस्सा रहे हैं। उन्होंने कहा, चूंकि हम अनुभवी खिलाड़ी हैं और हमने यह खेल लंबे समय से खेला है। कोई दबाव नहीं है, खासकर ऐसे बड़े मैचों में। हमें युवा प्लेयर्स को भी रेड करने के अधिक मौके देने की जरूरत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here