PKL 10 : पलटन की लगातार छठीं जीत, यूपी योद्धा की हार, जयपुर पिंक पैंथर्स की पांचवीं जीत

0
107

कप्तान अर्जुन देशवाल (14 अंक) की अगुवाई में मौजूदा विजेता जयपुर पिंक पैंथर्स ने प्रो कबड्डी लीग के 10वें सीजन में अपना अजेक्रम जारी रखते हुए इस सीजन की अपनी पांचवीं जीत दर्ज कर ली।

जयपुर पिंक पैंथर्स ने नोएडा इंडोर स्टेडियम में हुए सीजन के 54वें मैच में हरियाणा स्टीलर्स को 45-34 से हराया। जयपुर के लिए अर्जुन के सुपर-10 के अलावा डिफेंडर रेजा ने सात और अंकुश ने पांच अंक लिए।

हरियाणा के लिए इस सीजन में अपना पहला मैच खेल रहे चंद्रनरंजीत ने सुपर-10 जरूर लगाया, उनका ये स्कोर टीम को जीत नहीं दिला पाई। नौ मैचों में पांचवीं जीत के बाद जयपुर पिंक पैंथर्स 33 अंक लेकर अंकतालिका में तीसरे नंबर पर आ गई है। टीम पिछले पांच मैचों से अजेय चल रही है।

हरियाणा स्टीलर्स नौ मैचों में चौथी हार के बाद सातवें नंबर पर है। हरियाणा स्टीलर्स और मौजूदा चैंपियन के बीच इस मुकाबले के दौरान दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली। पहले पांच मिनट के अंदर दोनों ही टीमें 6-6 की बराबरी पर थी। जयपुर पिंक पैंथर्स टीम जल्द ही लीड में आ गई।

मुकाबला समाप्त होने से 10 मिनट पहले तक हरियाणा ने 30-30 की बराबरी हासिल कर ली थी। मौजूदा चैंपियन ने फिर से लीड लेनी शुरू कर दी और 35वें मिनट में हरियाणा स्टीलर्स को ऑलआउट करके स्कोर को 40-31 तक पहुंचाया।

मनप्रीत सिंह की टीम इसके बाद मुकाबले में लगातार पीछे होती चली गई और जयपुर पिंक पैथर्स ने अंतिम मिनटों में नौ प्वॉइंट की लीड कायम कर ली और 11 प्वॉइंट की लीड के साथ 45-34 से मुकाबले को अपने नाम कर लिया।

यूपी योद्धा की हार के साथ घर से विदाई हुई है। शानदार फॉर्म में चल रही पुनेरी पलटन ने 55वें मैच में मेजबान यूपी योद्धा को 40-31 से हराया। कप्तान असलम इनामदार (11 अंक) की अगुवाई में पुनेरी ने नौ मैचों में अपनी आठवीं जीत दर्ज कर ली।

पुनेरी के लिए शादलू ने भी सात अंक लिए। यूपी योद्धा टीम अपने होम लेग में केवल 1 ही मैच जीत पाई। यूपी योद्धा के कप्तान परदीप नरवाल केवल छह अंक ही जुटा पाए। अंकतालिका में पहले से ही नंबर वन स्थान पर कायम पुनेरी के 41 अंक हो गए हैं। टीम की यह लगातार छठी जीत है।

यूपी योद्धा 11 मैचों में सातवीं हार के बाद अभी भी 10वें ही नंबर पर है। टीम की घर में यह लगातार तीसरी हार थी। इस सीजन घर में अपना आखिरी मैच खेलने उतरी यूपी योद्धा की टीम पहले छह मिनट में ही ऑलआउट हो गई और पुनेरी पलटन का स्कोर 10-4 का हो गया।

ये भी पढ़ें : होम लेग के शानदार प्रदर्शन से समापन पर यूपी योद्धा की निगाह, पुनेरी पल्टन से टक्कर कल

टीम ने देखते ही देखते अपनी बढ़त को आठ प्वॉइंट तक पहुंचा दिया और स्कोर को 12-5 का कर लिया। नौवें मिनट में जाकर यूपी योद्धा ने सुपर टैकल के साथ खुद को मुकाबले में बनाए रखने की कोशिश की। पहले 10 मिनट के खेल में पुनेरी टीम 15-8 के स्कोर के साथ सात अंकों से आगे थी।

अंतिम पांच मिनट के खेल में असलम इनामदार ने अपनी टीम को लीड में बनाए रखा। टीम ने यूपी को ऑल आउट करके मैच पर अपनी पकड़ बना ली और सात प्वॉइंट की लीड के साथ स्कोर को 37-30 तक पहुंचाया। पुनेरी पलटन ने इस लीड को अंतिम व्हिसल बजने तक कायम रखा और 40-31 के स्कोर के साथ इस सीजन की अपनी आठवीं जीत दर्ज कर ली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here