स्प्रिंग डेल कॉलेज के प्रज्जवल पाठक ने अंडर-15 वर्ग में जीते दोहरे खिताब

0
124

लखनऊ। स्प्रिंग डेल कॉलेज के प्रज्जवल पाठक ने तीन दिवसीय इंटर स्कूल और इंटर कॉलेज बैडमिंटन टूर्नामेंट में बालक अंडर-15 आयु वर्ग में दोहरे खिताब जीते। कल्याणपुर में स्थित इंटरनेशनल ग्रुप ऑफ़ इंस्टिट्यूशन (आईआईएसई) में आयोजित टूर्नामेंट में बालक अंडर-24 सिंगल्स में एलयू के क्षितिज बाजपेयी ने खिताब जीता।

आईआईएसई में बैडमिंटन टूर्नामेंट का हुआ सफल समापन

टूर्नामेंट के अंतिम दिन बालक अंडर-15 सिंगल्स के फाइनल में प्रज्जवल पाठक ने सेंट्रल अकादमी के माधव शंकर शर्मा को 21-18, 21-6 से हराया। इसके बाद बालक अंडर-15 डबल्स में स्प्रिंग डेल कॉलेज के प्रज्जवल व सोहम चतुर्वेदी की जोड़ी ने मांटफोर्ट इंटर कॉलेज के आदित्य प्रताप व शिवांश यादव को 21-3, 21-2 से हराया।

बालक अंडर-24 सिंगल्स में क्षितिज बाजपेई (एलयू) ने हर्ष शुक्ला को 21-11, 21-11 से हराया। इसके अलावा बालक अंडर-18 सिंगल्स में एसआरजेआईसी हरदोई के शिवम यादव व बालिका अंडर-18 सिंगल्स में सेंट्रल अकादमी की शांभवी चैंपियन बने।

ये भी पढ़ें : आईआईएसई में इंटर स्कूल व इंटर कॉलेज बैडमिंटन टूर्नामेंट शुरू

बालिका अंडर-15 सिंगल्स में एमडीएम पब्लिक इंटर कॉलेज की लोपा मुद्रा राउत चैंपियन बनी। बालक अंडर-18 डबल्स में केंद्रीय विद्यालय अलीगंज के अभिनव सिंह और तौसीफ अहमद, बालिका अंडर-18 डबल्स में मांट फोर्ट इंटर कॉलेज की शताक्षी मिश्रा और तरन्या सिंह विजेता बने।

समापन समारोह में फिरदौस सिद्दीकी (सीएमडी, आईआईएसई), आईआईएसई कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ शैल मिश्रा, संस्था के डायरेक्टर डॉ अरुण कुमार शुक्ला, एम जे बैडमिंटन अकादमी के मेंटर तथा इंटरनेशनल बैडमिंटन अंपायर आगा शाकिर हुसैन, प्रवीण राज (रेफरी) तथा नवीन उप्रेती (आयोजन सचिव) समेत अन्य मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here