पीआरडी जवानों का 16 लाख रुपये का दुर्घटना बीमा होगा

0
84

उत्तर प्रदेश में कार्यरत 32 हजार पीआरडी जवानों का 16 लाख रुपये का दुर्घटना बीमा होगा। इसके लिए जवानों को सिल्वर कार्ड दिया जोयगा। इसके तहत जवान की पत्नी भी दुर्घटना बीमा के तहत कवर रहेंगी। यही नहीं, जवानों का अलग से एक लाख रुपये का टर्म लाइफ इन्श्योरेंस होगा।

इन्स्टेंट ओवर ड्राफ्ट की फैसेलिटी भी, जवान की पत्नी को भी दुर्घटना बीमा के तहत कवर

इसके अंतर्गत सामान्य मृत्यु की स्थिति में उनके आश्रितों को एक लाख रुपये की धनराशि उपलब्ध कराई जायेगी। साथ ही उन्हें इन्स्टेंट ओवर ड्राफ्ट की फैसेलिटी भी दी जायेगी। पीआरडी जवानों को यह सभी सुविधाएं निःशुल्क उपलब्ध होंगी। इस संबंध में आज अपर मुख्य सचिव खेल एवं युवा कल्याण डा.नवनीत सहगल ने केनरा बैंक के साथ समझौता किया।

पीआरडी जवानों को सभी सुविधाएं निःशुल्क  : डा0 नवनीत सहगल

बापू भवन स्थित कार्यालय कक्ष में अपर मुख्य सचिव एवं कैनरा बैंक के उप महाप्रबंधक, अंचल कार्यालय, लखनऊ के मध्य एमओयू का आदान-प्रदान हुआ। इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव ने कहा कि सरकार के इस निर्णय से प्रदेश के 32 हजार पीआरडी जवानों एवं उनके परिवारों को विभिन्न प्रकार की निःशुल्क सुविधाएं मुहैया कराई जायेंगी।

अपर मुख्य सचिव युवा कल्याण ने कैनरा बैंक के साथ किया एमओयू

डा.सहगल ने बताया कि केनरा बैंक में पीआरडी जवानों एवं उनके परिवार का खाता जीरो बैलेंस पर खोला जायेगा और मानदेय उसी खाते में जायेगा। खाता धारकों को अधिकतम तीन लाख रुपये की ओवर ड्राफ्ट की सुविधा मिलेगा और धनराशि निकालने पर किसी भी प्रकार का ब्याज नहीं देना होगा।

पीआरडी जवानों का एक लाख रुपये का टर्म लाइफ इन्श्योरेंस अलग से

उन्होंने बताया कि पीआरडी जवानों एवं उनकी पत्नी को लॉकर सुविधा भी निःशुल्क मिलेगी। शेयर ट्रेडिंग के लिए निःशुल्क डीमैट एकाउंट खोलने की सुविधा मिलेगी।

इसके अलावा 200 लीफ तक चेकबुक फ्री मिलेगी। डेबिट और क्रेडिट कार्ड भी दिया जायेगा। इस मौके पर विशेष सचिव युवा कल्याण श्री कुमार प्रशांत एवं महानिदेशक श्री सुहास एलवाई भी उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें : हरियाली बढ़ाने के लिए ”एक नल एक पेड़” अभियान चलाएगी योगी सरकार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here