शिलांग में स्थानीय डर्बी का जोर, कोलकाता में केरल ब्लास्टर्स और सीआईएसएफ की टक्कर

0
73
फोटो : साभार सोशल मीडिया

शिलांग/कोलकाता : मेघालय की राजधानी शिलांग 133वें इंडियन ऑयल डूरंड कप के ग्रुप एफ मैच में शिलांग लाजोंग FC और रंगदाजीड यूनाइटेड FC के बीच डर्बी के लिए पूरी तरह तैयार है। यह मुकाबला शनिवार (10 अगस्त, 2024) को शहर के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में होगा।

इसके बाद कोलकाता के विवेकानंद युबा भारती क्रीड़ांगन (VYBK) में ग्रुप सी के एक महत्वपूर्ण मुकाबले में केरल ब्लास्टर्स और CISF प्रोटेक्टर्स आमने-सामने होंगे, जहां दोनों टीमें नॉकआउट में जगह बनाने के लिए ग्रुप में शीर्ष स्थान हासिल करने के मकसद से जीत की तलाश में होंगी।

सुपर सैटरडे डबल-हेडर की शुरुआत शिलांग में भारतीय मानक समय (IST) के अनुसार शाम 4 बजे और कोलकाता में शाम 7 बजे से होगी। 133वें इंडियन ऑयल डूरंड कप के सभी 43 मैच Sony Sports Network (Sony Ten2 HD) पर लाइव प्रसारित किए जाएंगे और SonyLiv OTT प्लेटफॉर्म पर लाइव स्ट्रीमिंग भी उपलब्ध होगी।

शिलांग डर्बी में जीत की जंग

जहां शिलांग लाजोंग ने अपने पहले मैच में नेपाल की त्रिभुवन आर्मी के खिलाफ एक शानदार जीत के साथ शुरुआत की थी, वहीं रंगदाजीड अपने पहले मुकाबले में FC गोवा के खिलाफ सात गोल के रोमांचक मुकाबले में हार गए थे। इसलिए, लाजोंग के लिए यह मैच जीतना अनिवार्य होगा, क्योंकि उनका आखिरी मुकाबला FC गोवा के खिलाफ होना है।

ये भी पढ़ें : “भारत मेरे दूसरे घर जैसा लगता है” : लुका माजसेन

ये भी पढ़ें : डूरंड कप : नॉर्थईस्ट यूनाइटेड को दूसरी जीत की आस, इंटर काशी खेलेगा आखिरी ग्रुप मैच

दूसरी ओर, रंगदाजीड अपनी पहली जीत हासिल करने की कोशिश करेगा ताकि वह टूर्नामेंट में अपनी उम्मीदों को जीवित रख सके। यह मैच, स्थानीय फुटबॉल प्रेमियों के बीच पारंपरिक प्रतिद्वंद्विता को देखते हुए, एक रोमांचक मुकाबला बनने की पूरी संभावना है, और स्टेडियम के खचाखच भरे होने की उम्मीद है।

फॉर्म में चल रही केरल ब्लास्टर्स की नजर ग्रुप टॉप करने पर

केरल ब्लास्टर्स ने अपने पहले मैच में मुंबई की युवा टीम को 8-0 से हराकर धमाकेदार शुरुआत की थी और फिर पंजाब FC के खिलाफ एक मजबूत प्रदर्शन कर 1-1 से ड्रा हासिल किया था। शनिवार को एक जीत पंजाब पर दबाव डाल देगी, जिन्हें अगले दिन अपने अंतिम मैच में मुंबई का सामना करना है, खासकर गोल अंतर के कारण।

दूसरी ओर, CISF यह साबित करने की कोशिश करेगा कि मुंबई सिटी के खिलाफ उनकी पिछली जीत कोई संयोग नहीं थी, और एक और जीत उन्हें नॉकआउट में पहुंचने के लिए सबसे बड़ी आश्चर्यजनक टीम बना सकती है। कुल मिलाकर, एक कड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here