सहवाग की गुजरात जाएंट्स पर जीत का सिलसिला जारी रखने का दबाव

0
245
गुजरात जायंट्स के विकेटकीपर-बल्लेबाज पार्थिव पटेल रविवार को अपने दूसरे मैच के लिए लखनऊ पहुंचे
गुजरात जायंट्स के विकेटकीपर-बल्लेबाज पार्थिव पटेल रविवार को अपने दूसरे मैच के लिए लखनऊ पहुंचे

लखनऊ। लीजेंड्स लीग क्रिकेट के दूसरे संस्करण में सोमवार को यहां के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना इंटरनेशनल स्टेडियम में मणिपाल टाइगर्स का सामना गुजरात जाएंट्स से होगा। गुजरात की जाएंट्स की कमान भारत के सबसे सफल सलामी बल्लेबाजों में से एक वीरेंद्र सहवाग के हाथों में है।

लीजेंड्स लीग क्रिकेट

मणिपाल के कप्तान स्टार स्पिनर हरभजन सिंह हैं। सहवाग की टीम को पहली जीत मिल चुकी है और अब वह मणिपाल टाइगर्स को हराकर जीत का क्रम जारी रखा चाहेगी।

गुजरात जाएंट्स ने अपने पहले मैच में कोलकाता में शनिवार को 180 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए रोमांचक अंदाज में इंडिया कैपिटल्स को हराया था। उस मैच में सहवाग का बल्ला नहीं चल सका था लेकिन केविन ओ ब्रयान ने पार्थिव पटेल और यशपाल सिंह के साथ बेहतरीन साझेदारियों को अंजाम देते हुए जीत की पटकथा लिखी थी।

गुजरात जायंट्स के इंग्लिश स्पिनर ग्रीम स्वान अपने दूसरे मैच के लिए रविवार को लखनऊ पहुंचे
गुजरात जायंट्स के इंग्लिश स्पिनर ग्रीम स्वान अपने दूसरे मैच के लिए रविवार को लखनऊ पहुंचे

सहवाग और हरभजन दशकों तक एक साथ भारत के लिए खेले हैं। दोनों एक दूसरी की शैली से वाकिफ हैं लेकिन यहां एक दूसरे के खिलाफ प्रतिस्पर्धा की बारी है और जाहिर तौर पर ऐसे में दोनों अपनी क्रिकेट की समझ को मैदान में उपयोग में लाते हुए जीत का जश्न मनाना चाहेंगे।

हरभजन की मणिपाल टाइगर्स से सोमवार को होगी टक्कर

गुजरात को लगातार दूसरी जीत की तलाश है। इसमें सहवाग को अपने साथियों से उसी तरह के प्रदर्शन की आशा होगी, जैसी उन्होंने इंडिया कैपिटल्स के खिलाफ किया था। गेंदबाजी में जहां केपी अपन्ना, थिसारा परेरा और आर. इमरिट ने चमक दिखाई थी वहीं बल्लेबाज में ब्रायन के अलावा पार्थिव और यशपाल सिंह ने अहम योगदान दिया था।

क्रिस ट्रेमलेट, ग्रीम स्वान, अशोक डिंडा, मिशेल मैक्लेनाघन जैसे गेंदबाजों के पास बहुत अनुभव है और जहां तक बल्लेबाजी की बात है तो इस टीम को एक बार फिर ब्रायन के बल्ले की चमक की जरूरत होगी। इसके अलावा पार्थिव और थिसारा परेरा पर काफी दारोमदार होगा।

ये भी पढ़े : लीजेंड्स लीग क्रिकेट के पहले दिन दाे शतक, गुजरात जाएंट्स को मिली जीत

जहां तक हरभजन की टीम की बात है तो मणिपाल टाइगर्स की टीम हरभजन के अळावा ब्रेट ली, एंड्रयू फ्लिंटॉफ, वीआरवी सिंह, परविंदर अवाना, रितिंदर सिंह सोढ़ी, रोमेश कालुविथाराना, दिमित्री मस्करेनहास, लांस क्लूजनर, रेयान साइडबॉटम, मोहम्मद कैफ, फिल मस्टर्ड, कोरी एंडरसन, इमरान ताहिर, डैरेन सैमी और मुथैया मुरलीधरन जैसे दिग्गजों से सजी है।

इनमें से हर एक अपनी टीम को अकेले दम पर जीत दिलाने का माद्दा रखता है। इस मैच का परिणाम चाहें जिसके भी हक में जाए लेकिन इतना तय है कि क्रिकेट के जुनूनी लखनऊ वासियों को एक बेहतरीन मैच देखने को मिलेगा।

लीजेंड्स लीग क्रिकेट: गुजरात जायंट्स पहुँची लखनऊ 
गुजरात जायंट्स के दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज रिचर्ड लेवी अपने दूसरे मैच के लिए रविवार को लखनऊ पहुंचे
गुजरात जायंट्स के दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज रिचर्ड लेवी अपने दूसरे मैच के लिए रविवार को लखनऊ पहुंचे

लखनऊ। इंडिया कैपिटल्स के खिलाफ जीत के साथ अपने लीजेंड्स लीग क्रिकेट 2022 अभियान की शानदार शुरुआत के बाद गुजरात जायंट्स टीम रविवार को लखनऊ पहुँची।

वीरेंद्र सहवाग की अगुवाई वाली टीम सोमवार को लखनऊ के भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में अपने दूसरे लीग मैच में हरभजन सिंह की मणिपाल टाइगर्स से भिड़ेगी।

ये भी पढ़े : इकाना स्टेडियम में लीजेंड्स लीग क्रिकेट में खेलते दिखेंगे ये दिग्गज

सहवाग के अलावा, गुजरात जायंट्स की टीम में क्रिकेट जगत के कुछ दिग्गज नाम भी हैं जिनमें क्रिस गेल, डेनियल विटोरी, पार्थिव पटेल, ग्रीम स्वान और अजंता मेंडिस शामिल हैं।

  • मणिपाल टाइगर्स: हरभजन सिंह (कप्तान), ब्रेट ली, मुथैया मुरलीधरन, फिल मस्टर्ड, मोहम्मद कैफ, रेयान साइडबॉटम, लांस क्लूजनर, दिमित्री मस्करेनहास, रोमेश कालूविथराना, रतिंदर सोढ़ी, परविंदर अवाना, वीआरवी सिंह।
  • गुजरात जाएंट्स: वीरेंद्र सहवाग (कप्तान), पार्थिव पटेल, अजंता मेंडिस, मनविंदर बिस्ला, लेंडल सिमंस, मिशेल मैक्लेनघन, स्टुअर्ट बिन्नी, केविन ओ’ब्रायन, डेनियल विटोरी, अशोक डिंडा, जोगिंदर शर्मा, ग्रीम स्वान, रिचर्ड लेवी, क्रिस ट्रेमलेट, एल्टन चिगुंबरा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here