तौहीदुल मुस्लिमीन ट्रस्ट के टैलेंट सर्च टेस्ट के ये रहे विजेता

0
59

लखनऊ- तौहीद मुस्लिम ट्रस्ट (टीएमटी) द्वारा यूपी के 27 जिलों में शैक्षणिक रूप से प्रतिभाशाली बच्चों की प्रतिभा को सामने लाने, उन्हें प्रोत्साहित करने, उनकी आगे की शिक्षा में आने वाली कठिनाइयों को दूर करने के लिए ’’चैंप्स’’ परीक्षा का आयोजन दूसरी बार किया गया।

इस परीक्षा का उद्देश्य उन छात्रों की पहचान करना भी है जो शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं और उनकी कठिनाइयों को समझकर उनकी शिक्षा में सुधार का रास्ता खोजा जाना चाहिए।

चैम्प्स टेस्ट में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले छात्रों को पुरस्कृत एवं प्रोत्साहित करने हेतु यूनिटी कॉलेज लखनऊ में भव्य समारोह में मुख्य अतिथि महामहिम न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) सैयद आफताब हुसैन रिजवी रहे।

दर्शकों को संबोधित करते हुए उन्होंने तौहीदुल मुस्लिमीन ट्रस्ट द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में उठाए गए कदम की सराहना की और कहा कि इसने देश के सभी प्रतिभाशाली बच्चों को एक मंच प्रदान किया है जहां से वे अपनी शिक्षा और करियर में सही मोड़ ले सकते हैं।

आज का युग केवल औसत शिक्षा प्राप्त करने का ही नहीं है बल्कि हर क्षेत्र में आगे रहकर ही सफलता हासिल की जा सकती है। इसलिए अधिक से अधिक बच्चों को इस परीक्षा में शामिल होना चाहिए और अपने लिए बेहतर अवसर तलाशने चाहिए।

इस अवसर पर तौहीदुल मुस्लिम ट्रस्ट के सचिव नजामुल हसन रिजवी ने दर्शकों को संबोधित करते हुए कहा कि स्वर्गीय डॉ. कल्ब-ए-सादिक साहब ने देश के बच्चों को सर्वोत्तम शिक्षा दिलाने के लिए अपने प्रयास जारी रखे।

ये भी पढ़ें : यूनिटी कॉलेज में योग शिविर आयोजित

जिसके परिणामस्वरूप विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों की स्थापना की गई, वायु और शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न योजनाएँ बनाई गईं। यह योजना भी उन्हीं के प्रयासों का नतीजा है और अल्लाह का शुक्र है कि यह योजना काफी सफल हो रही है जिससे लड़के-लड़कियां अपने करियर को बेहतर दिशा में ले जा रहे हैं।

ईश्वर ने चाहा तो इस योजना के तहत ट्रस्ट के प्रोजेक्ट जल्द ही क्रियान्वित होंगे। इस अवसर पर मौलाना मयसम जैदी साहब, मौलाना दूरुल हसन साहब, मौलाना हसनैन बाकरी साहब, मौलाना एहतिशामुल हसन साहब,  मौलाना कल्बे सिब्तैन नूरी साहब और अन्य विशिष्ट अतिथियों ने भाग लिया।

विभिन्न प्रतियोगिताओं के परिणाम में श्रेणी ए में लखनऊ के मुहम्मद यामीन और बरेली के मसदर अब्बास पहले,  मुबारकपुर आजमगढ़ के रहमीन अंसारी और लखनऊ की येशा बतुल दूसरे और लखनऊ की नाजिया फातिमा,

अली अब्बास शाह, सैयद साकिब अहमद रिजवी, सैयदा इब्तिदा जहरा रिजवी, यूसुफ अब्बास, सैयदा जहीन फातिमा, अली अजहर रिजवी और प्रयागराज की शुआ रिजवी तीसरे स्थान पर रहे।

श्रेणी बी में वाराणसी के मलिक-ए-ईश्तर, सिद्धार्थनगर के अली नौशाद रिजवी दूसरे एवं लखनऊ के दानियाल हुसैन व सैयद असद अब्बास तीसरे स्थान पर रहे।

श्रेणी सी में लखनऊ के मुहम्मद सज्जाद बाकरी पहले, अलीगढ़ के सैयद हुसैन अब्बास दूसरे व लखनऊ के अहमद अली मेहदी तीसरे स्थान पर रहे। श्रेणी डी में अयोध्या के मुहम्मद अख्तर मेहदी व लखनऊ के वाहिब अब्बास पहले, लखनऊ की फातिमा अहमद दूसरे व लखनऊ के अब्बास सईद तीसरे स्थान पर रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here